• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उड़ती फ्लाइट में थाईलैंड की महिला ने दिया बच्‍चे को जन्‍म, कतर एयरवेज की कोलकाता में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

|

कोलकाता। दोहा से बैंकाक जा रही कतर एयरवेज की एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कोलकाता में कराई गई है। जिस समय इमरजेंसी लैंडिंग का ऐलान हुआ तो उस समय तो पैसेंजर थोड़े हैरान हुए लेकिन जब उन्हें पता चला तो वे तालियां बजाने लगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक दोहा से बैंकाक जा रही कतर एयरवेज की फ्लाइट में थाईलैंड की रहने वाली एक प्रेग्नेंट लेडी भी सवार थी।

उड़ती फ्लाइट में थाईलैंड की महिला ने दिया बच्‍चे को जन्‍म, कतर एयरवेज की कोलकाता में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

जब फ्लाइट जमीन से हजारों किलोमीटर की उंचाई पर उड़ रही थी तभी उस 23 वर्षीय थाई महिला को डिलीवरी से पहले का पेन होने लगा। वह दर्द से बेहाल हो रही थी। लैंडिंग आज सुबह 3.15 बजे हुई। महिला ने विमान में ही बच्चे को जन्म दिया। मां और बच्चे दोनों ठीक हैं। उन्हें कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोलकाता हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि,' - "दोहा से बैंकाक क्यूआर -830 कतर एयरवेज की इमरजेंसी लैंडिंग कोलकाता हवाई अड्डे पर कराई गई। कतर एयरवेज के पायलट ने कोलकाता एटीसी से मेडिकल प्रायोरिटी लैंडिंग पर सिग्नल मांगा।' कतर एयरवेज के इस कदम की लोगों ने बहुत सराहना की।

निर्भया केस: फांसी से बचने के लिए गुनहगार विनय ने सिर पर पट्टी बांध चली नई चाल

पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके

हालांकि प्लेन में बच्चे के जन्म का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। साल 2017 में सऊदी अरब से भारत आ रहे जेट एयरवेज के विमान में उड़ान के दौरान 35 हजार फीट की ऊंचाई पर एक बच्चे का जन्म लिया था। इस दाैरान जेट एयरवेज ने उसके पहले जन्मदिन के उपहार के रूप में आजीवन हवाई यात्रा का मुफ्त पास देने का ऐलान किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thailand Woman Delivers Baby Mid-Air, Qatar airways Makes Emergency Landing In Kolkata.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X