• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भड़काऊ बयान: असदुद्दीन ओवैसी, वारिस पठान, कपिल मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज

|

नई दिल्ली। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान और भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज किया गया है। तीनों नेताओं के खिलाफ दो समुदायों के बीच धार्मिक तौर पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज हुआ है। तीनों नेताओं के खिलाफ बालकिशन राव नाम के शख्स ने गुरुवार को मामला दर्ज कराया है।

Telangana Case registered against Asaduddin Owaisi Waris Pathan Kapil Mishra charges of promoting enmity between two communities

बता दें कि तीनों नेता खासतौर से वारिस पठान और कपिल मिश्रा हाल के दिनों में विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। कपिल मिश्रा ने बीते महीने दिल्ली के जाफराबाद में कहा था कि वो अपने दम पर सीएए के खिलाफ प्रदशर्न कर रहे लोगों को हटा देंगे। उन्होंने पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि अगर रोड नहीं खुलवाए जाते हैं तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के बाद वे इसके खिलाफ सड़क पर उतरेंगे। उनके बयान के कुछ घंटों बाद ही हिंसा की घटनाएं होने लगी थीं। उनके बयान को लेकर दिलली हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि आखिर क्यों उनके खिलाफ एफआईआर नहीं हुई और एक्शन नहीं हुआ।

वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता वारिस पठान ने एक सभा में कहा था कि 100 करोड़ पर हम 15 करोड़ भारी पड़ेंगे। इस बयान की काफी आलोचना हुई थी। बाद में वारिस पठान ने इस पर माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि राजनीतिक साजिश के चलते उनके बयान को तोड़-मरोड़कर उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम किया जा रहा है।

बता दें कि नेताओं के भड़काऊ बयान देने का मुद्दा लगातार चर्चा में हैं। अदालतों में इस पर अर्जियां दी गई हैं तो वहीं दिल्ली हिंसा पर चर्चा के दौरान भी ये मामला कई सदस्यों ने उठाया। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर 'गोली मारो' के नारे लगवाने का आरोप है। तो वहीं सांसद प्रवेश वर्मा पर भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप हैं।

ये भी पढ़िए- धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में रवीना टंडन, फरहा खान, भारती सिंह को हाईकोर्ट से राहत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Telangana Case registered against Asaduddin Owaisi Waris Pathan Kapil Mishra charges of promoting enmity between two communities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X