• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

छात्र को आतंकवादी कहे जाने पर शिक्षा मंत्री बोले-कोई बड़ी बात नहीं,शकुनि,रावण बोलने पर क्‍यों नहीं बनता मुद्दा

कर्नाटक के उडुपी में इंजीनियरिंंग कालेज में शिक्षक द्वारा छात्र को कसाब कहे जाने पर शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा ये छोटी सी बात है। मंत्री ने कहा छात्र को रावण और शकुनि बनने पर तो मुद्दा नहीं बनता।
Google Oneindia News

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में दो दिन पहले मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के एक प्रोफेसर ने कक्षा के दौरान एक मुस्लिम छात्र को 'आतंकवादी' कह दिया था जिसके बाद इंस्‍टीट्यूट ने शिक्षक को सस्‍पेंड कर दिया था। वहीं इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा ये छोटा सा मुद्दा है, लेकिन से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। मंत्री ने टीचर द्वारा छात्र को आतंकवादी कहे जाने पर मचे विवाद को कम करने का प्रयास करते हुए ये बात कही।

bcnagesh

छात्रों को 'रावण' और शकुनि कहते हैं तब क्‍यों नहीं मुद्दा बनता

शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि शिक्षा को उस नाम का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहिए था। लेकिन मुझे यह भी लगता है कि यह कोई गंभीर बात नहीं है क्योंकि कई बार हम छात्रों को 'रावण' और शकुनि कहते हैं। हालांकि यह कोई मुद्दा नहीं बनता है। एक खास समुदाय से ताल्लुक रखने वाला 'कसाब' नाम क्यों मुद्दा बन गया, मुझे नहीं पता। हालांकि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और कार्रवाई की है, लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि कुछ नाम राष्ट्रीय मुद्दा क्यों बन गए हैं।'

यह खबर क्यों नहीं बनती ?

मंत्री ने यह भी कहा कि घटना नहीं होनी चाहिए थी। सरकार ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है और अब ये मामला बंद किया जाना चाहिए। हम आमतौर पर मंत्रियों के लिए रावण और शकुनि जैसे नामों का इस्तेमाल करते हैं। यह खबर क्यों नहीं बनती? क्या रावण नाम का सकारात्मक अर्थ है? नहीं, ऐसा नहीं होता है।

जानें क्‍या है पूरी घटना जिस पर मचा है बवाल

बता दें मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के एक प्रोफेसर को कक्षा के दौरान एक मुस्लिम छात्र को 'आतंकवादी' कहने के बाद संस्थान द्वारा निलंबित कर दिया गया था। सोशल मीडिया पर एक्सचेंज का एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की गई।

ये वीडियो हो गया था वायरल
घटना शुक्रवार 26 नवंबर की जिसका वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो में छात्र क्लास के दौरान 'आतंकवादी' कहे जाने पर प्रोफेसर से बहस करता नजर आ रहा है। वीडियो में छात्र को यह कहते सुना जा सकता है, एक मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इसका सामना करना मजाक नहीं है। जब शिक्षक ने कहा कि छात्र उनके बेटे की तरह है, तो उसने जवाब दिया नहीं, अगर एक पिता ऐसा कहता है, तो यह उसके ऊपर है। यह मजाक नहीं है। क्या आप अपने बेटे से इस तरह बात करेंगे? क्या आप उसे आतंकवादी कहेंगे?

VIDEO: 9 महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी महिला, अचंभित कर देने वाली एक्‍सरसाइज देख हैरान हुए लोगVIDEO: 9 महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी महिला, अचंभित कर देने वाली एक्‍सरसाइज देख हैरान हुए लोग

Comments
English summary
Teacher calling student Kasab, the Karnataka Education Minister said – this is not a big deal, why does Shakuni and Ravana not become an issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X