केंद्र ने आंध्र को जितना फंड दिया उससे ज्यादा तो 'बाहुबली' का कलेक्शन है

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश को केंद्रीय बजट में वादे के मुताबिक हिस्सा ना मिलने से नाराज तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने मोदी सरकार पर फिल्मी स्टाइल में तंज कसा है। पार्टी के नेता जयदेव गल्ला ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आंध्र को जो 18 सौ करोड़ रुपए दिए गए, इससे ज्यादा तो बाहुबली फिल्म की कमाई है। बजट में राज्यों को मिलने वाले फंड को लेकर आंध्र के मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू भी नाराज हैं। केंद्र और राज्य में बीजेपी के साथ गठजोड़ रहे या नहीं, इसे लेकर उन्होंने पार्टी की बैठक भी बुलाई है।

भाजपा के साथ रिश्तों पर पुर्निवचार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं

भाजपा के साथ रिश्तों पर पुर्निवचार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं

गल्ला ने बुधवार (8 फरवरी) को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि वे सरकार और वित्त मंत्री से आंध्र प्रदेश को लेकर किये गये सभी वादों को बजट में पूरा करने की मांग करते हैं अन्यथा हमारे पास भाजपा के साथ रिश्तों पर पुर्निवचार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। गल्ला ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आंध्र को जो 18 सौ करोड़ रुपए दिए गए, इससे ज्यादा तो बाहुबली फिल्म की कमाई है। उन्होंने कहा, बाहुबली फिल्म ने जितनी कमाई की, हमारे प्रदेश को उससे भी कम मिल है।

भाजपा को आंध्र में कांग्रेस का हाल देख लेना चाहिए

भाजपा को आंध्र में कांग्रेस का हाल देख लेना चाहिए

जयदेव गल्ला ने कहा कि राजधानी अमरावती, पोलावरम, राज्य को विशेष पैकेज और रेलवे जोन को लेकर इस बार के बजट में कोई उल्लेख नहीं किया गया। अगर भाजपा सोच रही है कि वह गठबंधन टूटने के बाद आंध्र में चुनाव से पहले मजबूत हो जाएगी और टीडीपी को कमजोर कर देगी तो उसे कांग्रेस का हाल देख लेना चाहिए जिसका आंध्र प्रदेश से कोई सांसद और विधायक नहीं है।

नया वित्तीय पैकेज जारी करने की मांग की

नया वित्तीय पैकेज जारी करने की मांग की

गल्ला ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से राज्य के लिए तुरंत नया वित्तीय पैकेज जारी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि क्योंकि आंध्रप्रदेश में चुनाव नहीं आने वाला इसलिए केंद्र सरकार राज्य पर ध्यान नहीं दे रही और अमरावती में उच्च न्यायालय, सचिवालय, राजभवन और अन्य भवनों के निर्माण की हमारी मांग पर कोई अमल नहीं किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TDP MP jayaidev galla says Baahubali box office collection is more than special package to Andhra Prades

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.