• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'भारत-पाकिस्तान का मैच 'राष्ट्रधर्म' के खिलाफ', बाबा रामदेव बोले- क्रिकेट और आंतक का खेल साथ नहीं हो सकता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर: योग गुरु बाबा रामदेव ने भारत और पाकिस्तान के बीच आज (24 अक्टूबर) होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप मैच को राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ बताया है। रामदेव ने कहा कि क्रिकेट और आतंक का खेल एक साथ नहीं चल सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आज शाम सात बजे से टी20 वर्ल्ड कप का मैच है, जो दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए शनिवार (23 अक्टूबर) को बाबा रामदेव ने कहा क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं खेला जा सकता है। बाबा रामदेव की ये प्रतिक्रिया एलओसी पर तनाव और जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के बाद आई है।

'क्रिकेट और आंतक का खेल साथ नहीं हो सकता'

'क्रिकेट और आंतक का खेल साथ नहीं हो सकता'

एलओसी पर तनाव के बीच रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर बाबा रामदेव ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऐसी स्थिति में भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच राष्ट्रहित में नहीं बल्कि 'राष्ट्रधर्म' के भी खिलाफ है। क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं खेला जा सकता है।"

बता दें कि अक्टूबर के महीने में कश्मीर में आंतकवादी घटवाओं में 11 आम नागरिक और 9 जवान शहीद हो चुके हैं। कश्मीर में प्रवासी मजदूरों को टारगेट करके निशाना बनाया जा रहा है।

सिर्फ वैश्विक टूर्नामेंट में ही खेलते हैं भारत-पाकिस्तान

सिर्फ वैश्विक टूर्नामेंट में ही खेलते हैं भारत-पाकिस्तान

भारत ने आखिरी बार 2013 में एक द्विपक्षीय श्रृंखला में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। उसके बाद से भारत-पाकिस्तान की टीमें अब केवल वैश्विक टूर्नामेंट में ही मैच खेलती है। भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार इंग्लैंड में 2019 एकदिवसीय विश्व कप में खेला था।

सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर कई लोगों ने नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि जिस तरह से कश्मीर में पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, वैसे में भारत के क्रिकेट टीम का इस मैच को खेलना उचित नहीं है।

ये भी पढ़ें-भारत के साथ टी-20 वर्ल्ड कप मैच देखने गये थे पाकिस्तानी गृहमंत्री, इमरान खान ने फौरन वापस बुलायाये भी पढ़ें-भारत के साथ टी-20 वर्ल्ड कप मैच देखने गये थे पाकिस्तानी गृहमंत्री, इमरान खान ने फौरन वापस बुलाया

समझे भारत-पाकिस्तान का नंबर्स गेम

समझे भारत-पाकिस्तान का नंबर्स गेम

भारत का टी20 और 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 12-0 का रिकॉर्ड है। आईसीसी के वर्ल्ड कप इवेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमें 12 बार आपस में टकराई हैं, हर मैच में भारतीय टीम को जीत मिली है। इसमें से भारत ने सात बार 50 ओवर्स के वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है और पांच बार टी 20 फॉर्मेट में जीती है।

Comments
English summary
T20 World Cup: Baba Ramdev says India-Pakistan T20 match against Rashtradharma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X