• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Surya Grahan 2019: PM मोदी को नहीं दिखा सूर्यग्रहण, फिर Tweet की Ring Of Fire की ये तस्वीर

|
    PM Modi ने Live देखा Surya Grahan, Solar Eclipse 2019 देखकर क्या बोले मोदी ? | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। साल 2019 का अंतिम सूर्य ग्रहण आज भारत समेत विश्व के कई देशों में देखा गया, हर आम से लेकर खास व्यक्ति इस चमत्कारिक खगोलीय घटना का गवाह बना,अन्य देशवासियों की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सूर्यग्रहण को देखा और इसकी तस्वीरें ट्वीट की हैं लेकिन वो बादलों की वजह से सीधे आंखों से सूर्यग्रहण नहीं देख पाए, उन्होंने इस बात का जिक्र अपने Tweet में भी किया है।

    PM मोदी ने किया ये Tweet

    पीएम मोदी ने अपने Twitter हैंडल से शेयर की गई तस्वीरों की पोस्ट में लिखा है कि अन्य भारतीयों की तरह, मैं भी Solare clipse2019 के लिए उत्साहित था, हालांकि, मैं सूरज नहीं देख पाया क्योंकि यहां पूरी तरह से बादल छाए हुए हैं, लेकिन मैंने लाइव स्ट्रीम के जरिए कोझिकोडे में दिखाई दिए सूर्य ग्रहण का नजारा देखा, इसके साथ ही मैंने एक्सपर्ट्स के साथ बातकर इसके बारे में बातचीत की है।

    यह पढ़ें: Surya Grahan 2019 : क्या है 'रिंग ऑफ फॉयर'

    Ring Of Fire तस्वीर

    Ring Of Fire तस्वीर

    आपको बता दें कि साल 2019 का ये अंतिम सूर्य ग्रहण धनु राशि और मूल नक्षत्र में हुआ है, सूर्य के साथ केतु, बृहस्पति और चंद्रमा आदि ग्रह होने से ज्योतिष में इस कल्याणकारी योग का विशेष लाभ मिलने वाले है, गौरतलब है कि वर्ष 1962 में बहुत बड़ा सूर्यग्रहण हुआ था, जिसमें सात ग्रह एक साथ थे, इस साल के तीसरे सूर्य ग्रहण को वैज्ञानिकों ने वलयाकार ग्रहण बताया , बताते चलें कि वलयाकार ग्रहण में सूर्य पर पूरी तरह से ग्रहण नहीं लगता है।

    अमावस्या को लगता है ग्रहण

    अमावस्या को लगता है ग्रहण

    ग्रहण प्रकृ्ति का एक अद्भुत चमत्कार है, ज्योतिष के दृष्टिकोण से यदि देखा जाए तो अभूतपूर्व अनोखा, विचित्र ज्योतिष ज्ञान, ग्रह और उपग्रहों की गतिविधियां एवं उनका स्वरूप स्पष्ट करता है। यह घटना सदा हमेशा अमावस्या को ही होती है।

    यह पढ़ें: Surya Grahan 2019: भारत ही नहीं विदेश भी बने सूर्यग्रहण के गवाह, देखें दुबई से आई ये पहली तस्वीर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi tweets,Like many Indians, I was enthusiastic about Solar Eclipse. Unfortunately, I could not see Sun due to cloud cover but I did catch glimpses of eclipse in Kozhikode & other parts on live stream.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X