सुंजवान हमला: निर्मला सीतारमण ने कहा- जैश ने दिया इस घटना को अंजाम, पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना होगा

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi
    Kashmir में गरजी Nirmala Sitharaman, कहा Pakistan will pay for this misadventure | वनइंडिया हिन्दी

    जम्मू कश्मीर। सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा है कि जैश ए मोहम्मद ने इस घटना को अंजाम दिया है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि सुंजवान अटैक को लेकर जैश के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए गए हैं और पाकिस्तान को जल्द ही सौंपे जाएंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि शनिवार को सुंजवान आर्मी कैंप पर अटैक के बाद, आज सुबह 10.30 बजे सेना का ऑपरेशन खत्म कर दिया।

    सुंजवान हमला:पाक को खामियाजा भुगतना होगा- रक्षा मंत्री

    निर्मला सीतारमण ने कहा कि पाकिस्तान सबूत सौंपे जाएंगे और यह कई बार साबित हो चुका है कि वे ही इसके लिए जिम्मेदार है। रक्षा मंत्री ने कहा कि इस घटना के लिए पाकिस्तान को खामियाजा भुगतना होगा। रक्षा मंत्री ने कहा, 'खुफिया जानकारी से पता चला है कि आतंकवादियों को सीमावर्ती इलाकों से नियंत्रित किया जाता है। एनआईए की जांच में पाया गया है कि पाकिस्तान ने पीर पांजाल के दक्षिणी प्रांत आतंकवाद का विस्तार किया है और सीजफायर का उल्लंघन करवाकर, उन्हें घुसपैठ कराने में सहायता कर रहे हैं।'

    जम्मू कश्मीर में प्रेस कांफ्रेंस से पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। सुंजवान घटना को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि सबूत पर सबूत देने के बाद भी पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

    शनिवार को जम्‍मू के सुंजवान में आर्मी कैंप पर जो हमला हुआ था उसमें पांच जवान शहीद हुए थे। वहीं सोमवार को करण नगर आतंकी हमले में भी एक जवान शहीद हो गया। दिलचस्‍प बात है कि पाकिस्‍तान ने इस हमले में अपना हाथ होने से जहां साफ इनकार कर दिया था, तो वहीं उसने भारत को चेतावनी भी दी थी।

    वहीं, दूसरी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी सुंजवान हमले को लेकर नई दिल्ली में सोमवार शाम करीब 4 बजे मीटिंग की। बता दें कि उरी अटैक के बाद, जम्मू कश्मीर में सुंजवान आर्मी कैंप पर दूसरा बड़ा आतंकी हमला है।  

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sunjwan Terror Attack: Nirmala Sitharaman says, Jaish-e-Mohammed responsible, Pakistan have to pay for that

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.