• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी के इन जिलों में आज बारिश की आशंका, दिल्ली की हवा पहले से बेहतर लेकिन अब बढ़ेगी सर्दी

|

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में सर्दी अपने पुरजोर रूप में आ चुकी हैं तो वहीं देश के कई प्रांतों में हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट हुई है, भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले कुछ घंटों में यूपी के दो जिलों ललितपुर और झांसी (Jhansi) में गरज के साथ बारिश हो सकती है, ऐसे में पारा लुढ़केगा और सर्दी बढ़ेगी तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में स्नो फॉल होने से ठंड बढ़ गई है, विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी तापमान में गिरावट जारी रहेगी।

यूपी के इन जिलों में बारिश की आशंका,अब बढ़ेगी सर्दी

तो वहीं आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज भी स्मोग की चादर छाई रही, हालांकि हवा का स्तर पहले से सुधरा है लेकिन अभी भी देश का दिल प्रदूषण की चपेट में है। बता दें कि , दिल्‍ली में न्यूनतम तापमान गिरकर 13 डिग्री सेल्सियस पर आ गया तो वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। तो वहीं साउथ इंडिया में भी बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया है, जिसके चलते कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ इलाकों में बारिश हुई है, जिसके कारण यहां भी तापमान में गिरावट हुई है।

यूपी के इन जिलों में बारिश की आशंका,अब बढ़ेगी सर्दी

जबकि राजस्थान का माउंट आबू मंगलवार को चार डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा है, आईएमडी ने 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहने और आगामी 2-3 दिनों में रात के तापमान में गिरावट होने की आशंका व्यक्त की है। गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि इस बार हर साल की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ने वाली है, क्योंकि ये 'ला नीना' वर्ष है, आपको बता दें कि ये 120 साल में 40वां 'ला नीना' वाला साल है जिसकी वजह से इस साल ठिठुरन, शीतलहर, कोहरा और गलन का सामना लोगों को करना पड़ेगा, विभाग के मुताबिक इस बार 20 दिसंबर से लेकर 20 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।

यह पढ़ें: कुफरी-मनाली में हुई मौसम की पहली बर्फबारी तो सफेद बर्फ की चादर में लिपटा धरती का स्वर्ग, देखें खूबसूरत तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Snow fall in Himachal-j&k, rain alert in Uttar Pradesh, Delhi Air Quality is better Now Said IMD, See weather Updates.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X