राहुल गांधी ने किया भूख का जिक्र, स्मृति ईरानी ने दिया जवाब- सब्र कर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर ट्विटर पर भिड़े हैं। इस दफा राहुल गांधी के ट्वीट किए शेर का जवाब स्मृति ने भी शेर के जरिए ही दिया है। हाल ही में जारी हुए ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 119 देशों की सूची में 100वें नंबर पर है। भारत की इस स्थिति पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शेर के जरिए चिंता जाहिर की, जिसका स्मृति ने जवाब दिया है। स्मृति ने शेर के जरिए कहा है कि हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति पर सवाल उठाकर राहुल गांधी देश को बदनाम कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने किया भूख का जिक्र, स्मृति ईरानी बोलीं-सब्र कर

बीते सालों में हंगर इंडेक्स में भारत की हालत बद से बदतर हो गई है। 2014 में भारत 55वें नंबर पर था जो इस साल 100वें नंबर पर है। हंगर इंडेक्स की लिस्ट को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने मशहूर शायर दुष्यंत कुमार के एक शेर ट्वीट किया 'भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ.. आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दआ।'

राहुल गांधी के इस ट्वीट में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया 'ऐ सत्ता की भूख -सब्र कर, आंकड़े साथ नहीं तो क्या, खुदगर्जों को जमा कर, मुल्क की बदनामी का शोर तो मचा ही लेंगे।' आपो बता दें कि 2014 में स्मृति ईरानी ने अमेठी से राहुल गाधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालांकि मोदी लहर के बावजूद वो हार गई थीं। 2014 से स्मृति लगातार राहुल गांधी पर हमलावर रहती हैं। बहुत मौकों पर राहुल गांधी के बयानों पर जवाब भी वही देती नजर आती हैं। बीते हफ्ते ही स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचीं थीं और राहुल पर तीखा हमला किया था। उन्होंने राहुल गाधी को अमेठी का ध्यान ना रखने वाला और क्षेत्र को विकास में पछाड़ देने वाला कहा था।

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का वक्त आ गया है: सोनिया गांधी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smriti Irani in another twitter war with Rahul Gandhi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.