कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया बोले- बीजेपी और आरएसएस बिना मानवता वाले हिंदू हैं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी तकरार बढ़ती जा रही है। ये तल्खी उस समय और बढ़ गई जब कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने बीजेपी और आरएसस को हिंदुत्व आतंकी कह दिया। बीजेपी ने भी सिद्धरमैया को उन्हीं की जुबान में जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस अलगाववादियों की समर्थक रही है। बीजेपी ने अपने नेताओं को गिरफ्तार करने की कांग्रेस सरकार को चेतावनी दी है।

सिद्धरमैया के बयान पर विवाद

सिद्धरमैया के बयान पर विवाद

बुधवार को ये तकरार उस बयान से शुरू हुई जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में चुनाव पूर्व एक रैली में सिद्धरमैया सरकार को हिंदू विरोधी करार दिया था। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि कर्नाटक सरकार बीजेपी-आरएसएस और उनके समर्थक संगठनों के कार्यकर्ताओं की हत्या को रोकने में नाकाम साबित हुई है। अमित शाह ने कहा कि पिछले तीन साल में बीजेपी के 21 कार्यकर्ता मारे गए हैं और सरकार ने इनकी जांच तक नहीं कराई है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार आते ही सभी दोषियों को जेल में डाला जाएगा।

डैमेज कंट्रोल की कोशिश में सीएम सिद्धरमैया

डैमेज कंट्रोल की कोशिश में सीएम सिद्धरमैया

अमित शाह के आरोपों का जवाब देते हुए सिद्धरमैया ने कहा आरएसएस और बीजेपी खुद अपने आप में आतंकी हैं। सिद्धरमैया के इस बयान ने बीजेपी नेताओं के तेवरों को और आक्रामक कर दिया है। सिद्धरमैया के बयान को गुरुवार को दिए गए बयान के डैमेज कंट्रोल के तौर पर देखा जा रहा है। मैसूर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धरमैया ने कहा-मैंने उन्हें 'हिंदुत्व आतंकी' कहा था। मैं भी एक हिंदू हूं लेकिन मैं मानवता में यकीन रखने वाला हिंदू हूं और वे मानवतारहित हिंदू हैं। यही हमारे और उनके बीच का अंतर है। बीजेपी ने सीएम के बयान को गैरजिम्मेदाराना बताया और आतंकवाद बढ़ने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा कि आज अगर इस देश में आतंकवाद है तो उसकी एक मात्र वजह कांग्रेस है। कांग्रेस ही जम्मू-कश्मीर की आज की स्थिति के लिए भी जिम्मेदार है। उन्होंने कांग्रेस को खालिस्तान आंदोलन का भी समर्थन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमने अपने कई अफसर, जवान और यहां तक कि अपने एक प्रधानमंत्री तक को इस वजह से खो दिया। करंदलाजे ने कांग्रेस पर एलटीटीई और प्रभाकरन को मदद करने और आश्रय देने का भी आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें:- वियतनाम ने भारत को दक्षिण चीन सागर में दिया न्योता, चीन भड़का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Siddaramaiah says BJP, RSS are ‘Hindus without humanity’

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.