• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमलनाथ के बिगड़े बोल का शिवराज देंगे 'साइलेंट' जवाब, बोले- उन्हें शर्म आनी चाहिए

|

भोपाल। कमलनाथ के भाजपा प्रत्याशी और मध्य प्रदेश की मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) को आइटम कहने पर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। मामले को बीजेपी हल्के में जाने देने के मूड में नहीं है। पहले बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई ने कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ राज्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भी कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है।

    Madhya Pradesh by-election: Kamal Nath ने की BJP candidate पर अभद्र टिप्पणी | वनइंडिया हिंदी

    Shivraj Kamalnath

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी की महिला नेता को आइटम कहने के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ कल (सोमवार) सुबह 10 बजे से 12 बजे तक मौन प्रदर्शन करूंगा। शिवराज ने कहा कि कमलनाथ को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए।

    ये थी कमलनाथ की टिप्पणी

    कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्य प्रदेश में चल रहे उपचुनाव के बीच अपने एक बयान के चलते घिर गए हैं। कमलनाथ डबरा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान कमलनाथ ने मंच पर संबोधन के दौरान कहा था कि "सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं, ये तो काम करेंगे ही, ये उनके जैसे नहीं हैं। क्या नाम हैं उनका ?" मंच के नीचे भीड़ जोर से इमरती देवी का नाम लेती है.. इसके बाद कमलनाथ हंसते हुए कहते हैं कि मैं क्या उसका नाम लूं। आप तो मुझसे ज्यादा जानते हैं। आपको मुझे पहले ही बताना चाहिए था.. ये क्या आइटम हैं?.. ये क्या आइटम है ?"

    माफी मांगे कमलनाथ- शिवराज

    शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा "कमलनाथ जी, इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गाँव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे 'भूखा-नंगा' कहा और एक महिला के लिए आपने 'आइटम' जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी। खुद को 'मर्यादा पुरुषोत्तम' बताने वाले ऐसी 'अमर्यादित भाषा' का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है। बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी माँगें।"

    बीजेपी ने की शिकायत

    वहीं कमलनाथ के बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई ने निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी ने कहा "जहां एक ओर पूरा देश और पूरा मध्य प्रदेश मां की आराधना में डूबा हुआ है। वहीं कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम बोलकर नारी जाति को आइटम कहकर पूरी नारी जाति का अपमान किया है।" बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से कमलनाथ के प्रचार पर बैन लगाने की मांग की है।" इसके साथ ही बीजेपी ने महिला आयोग में भी शिकायत की बात कही है।

    कौन हैं इमरती देवी ?

    डबरा विधानसभा से पिछली बार इमरती देवी चुनाव जीती थीं लेकिन सिंधिया के साथ वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थीं। भाजपा ने उन्हें डबरा सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके मुकाबले में कांग्रेस के टिकट पर उनके ही समधी सुरेश राजे उम्मीदवार हैं। इमरती देवी को सिंधिया का करीबी माना जाता है। इमरती देवी का एक बयान बहुत चर्चा में रहा था जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराज (सिंधिया) ने मुझसे पूछा कि इस्तीफा दोगी तो मैने कहा कि महाराज आप कहेंगे तो कुएं में कूद जाऊंगी।

    कमलनाथ के बिगड़े बोल, BJP की मंत्री को कहा आइटम, BJP बोली- नारी जाति का अपमान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    shivraj chauhan silent protest against kamal nath remarks on imarti devi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X