• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर शिवसेना का यू टर्न! संजय राउत बोले BJP बनाए सरकार

|

नई दिल्ली- महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत के टोन में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। अब उन्होंने कहा है कि बीजेपी को ही प्रदेश में सरकार बनानी चाहिए। दरअसल, बुधवार को जिस तरह से एनसीपी नेता शरद पवार ने शिवसेना को समर्थन देने की उम्मीदों पर पानी फेरा है, उसके बाद राउत का यह बयान बहुत ही अहम माना जा रहा है। सबसे बड़ी बात ये है कि राउत ने यह बयान बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद दिया है।

Shiv Senas U turn on government formation in Maharashtra! Sanjay Raut said BJP should form government

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को फिर से महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है। हालांकि, उन्होंने ये मुलाकात किस सिलसिले में की है ये साफ नहीं है। लेकिन, राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने जो कुछ भी कहा है, उससे संकतों में बहुत कुछ पढ़ा जा सकता है। कोश्यारी से मिलने के बाद राउत ने कहा है कि, "हम महाराष्ट्र के गवर्नर से मिले, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के रामदास अठावले भी उनसे मिले; और अगर बीजेपी के नेता कल गवर्नर से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा करने वाले हैं तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए, क्योंकि वह सबसे बड़ी पार्टी है, हम यही तो कहते रहे हैं।"

सबसे बड़ी बात है अठावले शुरू से ही कहते रहे हैं कि शिवसेना को बीजेपी सरकार में शामिल होना चाहिए। बुधवार को भी पवार के बयान के बाद उन्होंने कहा कि, "अब शिवसेना के पास कोई विकल्प नहीं बचा है कि वह देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली बीजेपी के साथ सरकार बनाए।"

इससे पहले महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से दावा किया जा चुका है कि राज्य में अगले 48 घंटे के अंदर नई सरकार बन जाएगी। बीजेपी के सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि लोग कभी भी खुशखबरी की उम्मीद कर सकते हैं। उन्होंने शिवसेना की ओर संकेतों में कहा है, 'हम साथ साथ हैं।'

288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के 105, शिवसेना के 56, एनसीपी के 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं।

इसे भी पढ़ें- Maharashtra government formation: क्या राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है महाराष्ट्र ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena's U turn on government formation in Maharashtra! Sanjay Raut said BJP should form government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X