• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने PM मोदी को सौंपा इस्तीफा, 'BJP अपने वादे से मुकरी'

|

नई दिल्ली: शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने सोमवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दिया है। सावंत ने बीजेपी-शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने को लेकर गतिरोध को देखते हुए ये इस्तीफा दिया है। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हमारा गठबंधन नहीं रहा। ऐसे हालात में ऐसे माहौल में मैं कैबिनेट में रहूं, यह उचित नहीं है। इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र पीएम को सौंप दिया है।

अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा

अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा

केंद्रीय कैबिनेट में शामिल शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने अपने इस्तीफे पर कहा कि बीजेपी चुनाव पूर्व किए अपने वादे से मुखर गई। ऐसे माहौल में मैं कैबिनेट में रहूं, यह उचित नहीं है. इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र पीएम को सौंप दिया है। गौरतलब है कि शिवसेना का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी-शिवसेना में ये समझौता हुआ था कि महाराष्ट्र में सरकार बनने पर दोनों पार्टिया ढाई-ढाई साल तक मुख्यमंत्री पद संभालेगी। वहीं बीजेपी ने ऐसे किसी समझौते से इनकार किया है।

30 साल पुराना गठबधंन टूटा

30 साल पुराना गठबधंन टूटा

बीजेपी-शिवसेना के 30 साल पुराने गठबंधन टूटन के बाद शिवसेना की नजरें एनसीपी और कांग्रेस पर हैं। उसे उम्मीद है कि वो दोनों पार्टियों के सहयोग से सरकार बना लेगी। वहीं एनसीपी और कांग्रेस में भी शिवसेना को समर्थन देने को लेकर चर्चा हो रही है। सूबे के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार शाम को बीजेपी को पहले सरकार बनाने को निमंत्रण दिया। बीजेपी के सरकार बनाने पर असमर्थता जताने पर शिवसेना से राज्यपाल ने सरकार बनाने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल ने शाम तक शिवसेना से इस पर रुख स्पष्ट करने को कहा है।

क्या हैं सियासी समीकरण

क्या हैं सियासी समीकरण

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले महीने संपन्न विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीट में से बीजेपी को सर्वाधिक 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई है। चुनाव पूर्व गठबंधन कर चुनाव लड़ी बीजेपी और शिवसेना को कुल मिलाकर 161 सीटें मिली हैं। महाराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो गया।

महाराष्ट्र: कांग्रेस के शिवसेना को सपोर्ट देने पर सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल ने दिया बड़ा बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena MP Arvind Sawant resigns from modi cabinet over maharashtra tussle
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X