• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

FACT CHECK: दिल्‍ली हिंसा में गोली चलाने वाला शाहरूख या अनुराग मिश्रा, जानिए हकीकत

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली के जाफराबाद में पिस्टल लहराने वाला कौन था, वो कौन था जिसने सबसे पहले दिल्ली के अमन में आग लगाई थी। उसका नाम शाहरुख खान था या फिर अनुराग मिश्रा? सोशल मीडिया पर वायरल दावों से ये सवाल उठ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि 24 फरवरी को दिल्ली के जाफराबाद में पिस्टल लहराने वाला एक एक्टर है, जिसका नाम है अनुराग मिश्रा, तो इस दावे में कितना दम है, आइए परखते हैं वायरल टेस्ट में।

प्रोपेगेंडा के तहत इसको

प्रोपेगेंडा के तहत इसको "शाहरुख" बोल के पेश किया जा रहा है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट में कहा जा रहा है कि युवक का नाम अनुराग मिश्रा है, लेकिन इसे शाहरुख बोलकर पेश किया जा रहा है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा इस गोली चलाने वाले शख्स को कल से मीडिया जिसे शाहरुख नाम बता रही थी उसकी पहचान अनुराग मिश्रा के रूप में हुई है। अनुराग मिश्रा एक्‍टर हैं। इसके बाद से एक्टर अनुराग मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अनुराग मिश्रा इन दिनों वाराणसी में हैं और पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं। दरअसल जब पुलिस पर पिस्तौल ताने शाहरुख की तस्वीर वायरल हुई तो कई लोगों ने अनुराग मिश्रा से बदतमीजी शुरू कर दी।

अनुराग ने थाने जाकर पुलिस को दी जानकारी

अनुराग मिश्रा गुरुवार (27 फऱवरी) को सिगरा थाने पहुंचे और पुलिस को आवेदन देते हुए बताया कि फिल्म फेस्टिवल के सिलसिले में 19 फरवरी से ही वे यहीं के होटल में रुके हैं। दोस्तों से जानकारी मिली कि एक फेसबुक आईडी अनुराग डी मिश्रा के नाम से बनाई गई है। उनके फेसबुक अकाउंट से तस्वीरें एडिट कर सोशल मीडिया पर दिल्ली में दंगे के दौरान फायरिंग करते युवक वाली तस्वीर के साथ वायरल की जा रही है। लोग पोस्ट को बिना जांचे आगे बढ़ा रहे हैं और कह रहे हैं कि दिल्ली दंगे में फायरिंग करने और हिंसा फैलाने के आरोपी की पहचान अनुराग मिश्रा के रूप में हुई है। अनुराग ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गोली चलाने वाला शख्स अनुराग मिश्रा नहीं, बल्कि शाहरुख ही है

हकीकत ये सामने आई है कि दिल्ली के जाफराबाद में हिंसा के दौरान गोली चलाने वाला शख्स अनुराग मिश्रा नहीं, बल्कि शाहरुख ही है, जिसकी तलाश पुलिस अब भी कर रही है। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली हिंसा में दो समुदाय के बीच हिंसा हुई थी। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रविवार, सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा में करीब 42 लोगों की जान जा चुकी है और करीब 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के अलावा एक आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की भी जान गई है।

शिप से गिरी महिला तो बचाने के लिए 40 फीट से कूदा 60 साल का कैप्‍टन, इतनी जानें बचाईंं कि याद भी नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fact Check: Shahrukh or Anurag Mishra? Who Was Man With Gun During Delhi Riots.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X