• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वंदे भारत एक्‍सप्रेस में यात्रियों को परोसा सड़ा खाना, 5 स्टार होटल पर लगा जुर्माना

|

नई दिल्ली। कानपुर से नई दिल्ली जा रही देश की सबसे तेज़ चलने वाली ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस में एग्जीक्यूटिव क्लास के यात्रियों को सड़ा खाना परोसे जाने की चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जिस दिन ट्रेन में बासी खाना परोसा गया उसमें केंद्रीय राज्य मंत्री निरंजन ज्योति भी यात्रा कर रही थीं। इस मामले के सामने आने के बाद कानपुर का एक फाइव स्टार होटल जांच के घेरे में है। बासी खाने को लेकर आर्मी के एक कर्नल ने शिकायत की थी। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि शिकायत 9 जून को मिली थी।

खाने से आ रही बदबू

खाने से आ रही बदबू

आईआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन में भोजन उपलब्ध कराने वाले होटल को दंडित किया गया है। बता दें कि, 9 जून रात करीब आठ बजे पेंट्री कार के कर्मचारी खाना लाए तो पनीर से दुर्गंध जैसी आ रही थी। पैकेट खोला तो पूरा खाना बासी लगा। चावल भी पैकेट में बासी थे। कोच अटेंडेंट से पूछा तो कहा कि जो खाना आया, वही दिया गया। इस पर साध्वी उठीं और कोच के अन्य यात्रियों से बात की।

होटल पर लगाया गया 50 हजार का जुर्माना

होटल पर लगाया गया 50 हजार का जुर्माना

खाना खराब होने पर साध्वी समेत कई यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज की। इस बीच रेलवे स्टाफ ने बताया कि ट्रेन में रात का खाना कानपुर के फाइव स्टार होटल लैंडमार्क से आता है। घटना सामने आने के बाद रेलवे ने सख्त कदम उठाते हुए होटल लैंडमार्क पर 50000 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वो ट्रेन तक खाना पहुंचाने के दौरान सावधानी बरतें। खाना लोगों को उपलब्ध कराने के पहले एक बार जांच भी लिया जाए। आईआरसीटीसी (पर्यटन) के समूह महाप्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि, पहली नजर में लगता है कि कानपुर के पांच सितारा होटल ने चावल की आपूर्ति की, जो यात्रियों के मुताबिक ताजा नहीं थे।

वायु चक्रवात: तूफान से बचने के लिए 10 चीनी जहाजों ने ली भारत में शरण

वंदे भारत एक्सप्रेस में ब्रांडेड खाना परोसा जाता है

वंदे भारत एक्सप्रेस में ब्रांडेड खाना परोसा जाता है

आईआरसीटीसी (उत्तर) के समूह महाप्रबंधक, होटल के भोजन तैयार करने और पैकेजिंग का निरीक्षण कर रहे हैं। कुमार ने बताया, 'उन्होंने देखा है कि वे गैर-एसी वाहन में भोजन ले जा रहे हैं जिससे हो सकता है समस्या हुई हो। अत्यधिक गर्मी के कारण चीजें बहुत बिगड़ गई हैं, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती और हम सुधारात्मक उपाय करेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस रेलवे की पहली ऐसी रेलगाड़ी है जिसमें यात्रियों को बेहतर कैटरिंग सुविधांए उपलब्ध कराने के लिए यात्रा के दौरान ब्रांडेड खाना परोसा जाता है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, B.Ed डिग्री धारक भी बन सकेंगे प्राइमरी टीचर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
serving stale food to passengers in vande Bharat Express, Five star hotel under Railways scanner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X