• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VHP Dharma Sabha: विहिप की धर्मसभा से आशंकित लोग, छावनी में तब्दील अयोध्या नगरी

|

अयोध्या। आज अयोध्या के बड़ा भक्तमाल की बगिया में होने जा रही विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं, धर्मसभा के माध्यम से संत और धर्माचार्य राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे, विश्व हिंदू परिषद के अयोध्या में प्रतिनिधि पंकज ने बताया कि सभा में आरएसएस, विहिप एवं अन्य संगठनों से जुड़े करीब 50 से 60 लोगों का संबोधन होगा, जिनमें साधु-संतों के अलावा आरएसएस के सह सरकार्यवाहक डॉ. कृष्ण गोपाल और विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय प्रमुख होंगे।

करीब 50 हजार वीएचपी कार्यकर्ता अयोध्या आए हैं

वाराणसी और आसपास के जिले से करीब 50 हजार वीएचपी कार्यकर्ता शनिवार को बस-ट्रेन एवं अन्य साधनों से रामनगरी के लिए रवाना हुए। कार्यकर्ता अपने साथ त्रिशूल, भस्म, बाघ अंबर आदि ले गए हैं।

छावनी में तब्दील अयोध्या

जिसके मद्देनजर इस वक्त अयोध्या छावनी में तब्दील हो गई है, चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है, ड्रोन से निगरानी हो रही है। आपको बता दें कि इस वक्त अयोध्या की सड़कें चारों तरफ विश्व हिंदू परिषद के 'चलो अयोध्या' और शिवसेना के 'पहले मंदिर, फिर सरकार' के पोस्टरों से पटी हुई हैं। शिवसेना और वीएचपी के भगवा झंडे भी जगह-जगह लगे हुए हैं।

मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन आरंभ होगा

मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन आरंभ होगा

गौरतलब है कि धर्मसभा के बाद आरएसएस और वीएचपी ने पूरे देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। ये सभाएं देश के 543 संसदीय क्षेत्रों में आयोजित की जाएंगी। इन रैलियों के जरिए पूरे देश से लोगों को एकजुट करने की रणनीति है। ये आयोजन आज से शुरू होकर 25 दिसंबर तक चलेंगे। जिसमें 9 दिसंबर को दिल्ली में साधु संत एक बड़े आंदोलन की भी तैयारी में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या Live: सुबह 11 बजे से शुरू होगी धर्मसभा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VHP Dharma Sabha today in Ayodhya, Uttar Pradesh, Security has been tightened in Ayodhya ahead of the separate events of Shiv Sena and VHP being organised in the city today over the matter of #RamTemple.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X