• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल का दौरा पड़ने से अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का निधन, चंद्रबाबू नायडू ने जताया गहरा शोक

|

हैदराबाद। एक बार फिर से फिल्मी दुनिया से दुखद खबर सामने आई है, आज सुबह तेलुगू फिल्मों के मशहूर ऐक्टर जयप्रकाश रेड्डी का आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हृदय गति रूक जाने से निधन हो गया है, वो 74 वर्ष के थे, कॉमिडी और कैरक्टर ऐक्टर के तौर पर मशहूर जयप्रकाश रेड्डी के निधन से पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने भी रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

चंद्रबाबू नायडू ने जताया शोक

चंद्रबाबू नायडू ने जताया शोक

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जयप्रकाश रेड्डी गुरु के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिएटर ने अपना एक हीरा खो दिया। कई दशकों तक उनकी अलग-अलग भूमिकाओं ने हमें अनेक सिनेमाई यादें दी हैं। इस दुख की घड़ी में उनकी फैमिली और दोस्तों के लिए मेरा दिल दुख से भर गया है।'

यह पढ़ें:LAC पर पेंगोंग के पास चीन की ओर से फायरिंग, बोले स्वामी-विदेश मंत्री जयशंकर को वापस बुलाएं PM

फिल्म 'ब्रह्मापुत्रुदू' से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

फिल्म 'ब्रह्मापुत्रुदू' से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

मालूम हो कि जयप्रकाश रेड्डी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'ब्रह्मापुत्रुदू' से की थी लेकिन उन्हें पहचान मिली थी बालकृष्ण स्टारर समरसिम्हा रेड्डी से। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से एक शानदार हिट फिल्में करके वो लोगों के दिलों पर राज करने लगे।

कई फिल्मों में निभाए यादगार रोल

कई फिल्मों में निभाए यादगार रोल

प्रेमिंचुकुंदाम रा, जयम मनदेरा, समरसिंहा रेड्डी, चेन्नकेशवरेड्डी, छत्रपति, गब्बरसिंग, सीतय्या, नायक, रेसुगुर्रम, मनम, टेम्पर उनकी मशहूर फिल्में हैं, इन फिल्मों में निभाए उनके किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। जयप्रकाश रेड्डी जयम मनाडे रा और चेन्नेकसा रेड्डी जैसी फिल्मों में खलनायक का भी रोल अदा किया था।

मनहूस रहा है ये साल

मनहूस रहा है ये साल

साल 2020 फिल्मी दुनिया के लिए बेहद खराब रहा है, जहां एक और पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ लगातार फिल्मी सितारे एक के बाद एक हमें अलविदा कहकर जा रहे हैं। पिछले 8 माह में बॉलीवुड और टीवी इंडस्‍ट्री ने 14 अपने बेहतरीन सितारे खो दिए। अपनी कला के जरिए इन मशहूर हस्तियों ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी। जिनमें इरफान खान, ऋषि कपूर, सरोज खान, अभिनेता जगदीप, परवेज खान, सिमर दुग्गल, सुशांत सिंह राजपूत, समीर वर्मा, संगीतकार वाजिद खान जैसे नामचीन लोग शामिल हैं।

यह पढ़ें: बेंगलुरू में 27 साल की महिला को दूसरी बार हुआ कोरोना, एक महीने पहले हुई थी अस्पताल से डिस्चार्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Popular Telugu actor Jaya Prakash Reddy died of heart attack on Tuesday (September 8) morning at his residence in Guntur, Andhra Pradesh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X