• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सचिन पायलट ने पूछा- BJP गठबंधन वाले राज्य क्यों नहीं लागू कर रहे CAA और NRC

|

नई दिल्ली। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने केंद्र से पूछा कि कोई और राज्य नए कानून को लोगू क्यों करे जबकि बीजपी के सहयोगी दल खुद अपने राज्य में इसका विरोध कर रहे हैं। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो बीजेपी के सहयोगी हैं उन्होंने भी पिछले सप्ताह एनआरसी को बिहार में लागू करने से मना कर दिया था। जिसको लेकर सचिन पायलट ने गुरुवार को बीजेपी को घेरा है।

Sachin Pilot said BJP-backed governments opposing NRC and CAA

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार इस बात की पुष्टी करती है कि देश की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव परिणाम भी स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि चीजें बदल रही हैं। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जैसे भाजपा के सहयोगियों ने अपने-अपने राज्यों में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू करने से इनकार कर दिया है।

असम में राहुल गांधी की रैली

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी असम के गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ रैली निकालेंगे। प्रदेश में रैली के लिए कांग्रेस ने शनिवार का दिन निर्धारित किया है, इस दौरान राहुल गांधी जनता का संबोधन करेंगे और मोदी सरकार को सीएए-एनआरसी पर घेरेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस शुरू से ही इस कानून का विरोध करती आई है और अब राहुल गांधी जनता के बीच जाकर इसका विरोध करने वाले हैं।

सीएए का काम शुरू हो चुका है, एनआरसी घुसपैठिए-आतंकी तत्वों को खदेड़ने का कानून: CM रूपाणी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sachin Pilot said BJP-backed governments opposing NRC and CAA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X