• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऋषि कपूर की मौत पर संजय दत्त ने किया याद, कैसे मुश्किल वक्त में की थी उनकी मदद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मशहूर फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर की गुरुवार को मौत हो गई। बीते दो साल से कैंसर से जूझ रहे 67 साल के ऋषि ने मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनकी मौत के बाद बॉलीवुड सितारों ने उनके साथ गुजारे समय को याद किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। एक्टर संजय दत्त ने बताया है कि कैसे जब वो अपनी जिंदगी और करियर के मुश्किल दिनों में थे तो ऋषि कपूर ने उनकी मदद की थी।

संजय दत्त ने लिखी भावुक पोस्ट

संजय दत्त ने लिखी भावुक पोस्ट

संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर के लिए लिखा, आप हमेशा ही मेरे लिए एक प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। ड्रग्स की लत और हथियार रखने के मामले में जेल जाने के दिनों की ओर इशारा करते हुए संजय दत्त ने लिखा, सबसे मुश्किल दिनों में आपने मुझे उबारा और जिंदगी जीने का हौंसला दिया। आपने जो फिल्में मेरे साथ कीं, उनमें भी एक गाइड की तरह मुझे सिखाया। आप कैंसर से लड़ रहे थे लेकिन जब भी आपसे बात हुई आपने महसूस नहीं होने दिया कि आप किस दर्द से गुजर रहे हैं। आज मैंने एक परिवार का सदस्य और अपने भाई को खो दिया है।

संजय दत्त का रहा खास रिश्ता

ऋषि कपूर और संजय दत्त ने साहिबां और अग्निपथ में साथ काम किया था। इसके बाद ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म संजू में भी काम किया था। बता दें कि अचानक तबीयत खराब होने के बाद ऋषि को बुधवार को मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन सुधार नहीं हुआ। गुरुवार सुबह उन्होंने यहां आखिरी सांस ली।

    Rishi Kapoor ने Nargis के मनाने पर Chocolate के लालच में की थी ये पहली Film | वनइंडिया हिंदी
    ऋषि रोमांटिक हीरो के तौर पर रहे मशहूर

    ऋषि रोमांटिक हीरो के तौर पर रहे मशहूर

    ऋषि कपूर ने 1970 में पिता की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में ऋषि ने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था। ऋषि कपूर ने बतौर लीड एक्टर 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' से शुरुआत की थी। उन्होंने 1973-2000 तक कोई 90 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया। ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत से हमेशा ही रोमांटिक किरदार निभाया था, लेकिन फिल्म 'अग्निपथ' में उनके खलनायक के किरदार को देख सभी हैरान रह गए। ऋषि को इसके लिए आईफा बेस्ट नेगेटिव रोल के अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद मुल्क में अपने किरदार से उन्होंने सभी को प्रभवित किया।

    ऋषि कपूर ने सुपरहिट 'बॉबी' से बतौर हीरो बॉलीवुड में किया था डेब्यू, दर्शक भूल नहीं पाएंगे ये 10 यादगार फिल्मेंऋषि कपूर ने सुपरहिट 'बॉबी' से बतौर हीरो बॉलीवुड में किया था डेब्यू, दर्शक भूल नहीं पाएंगे ये 10 यादगार फिल्में

    English summary
    Rishi Kapoor Helped Sanjay Dutt In His Low Days
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X