• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सर्वाधिक 67320 करोड़ रुपए जीएसटी अदा की: मुकेश अंबानी

|

नई दिल्ली। उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा इस वित्तीय वर्ष में कुल 67320 करोड़ रुपए की जीएसटी अदा करने की जानकारी दी है। एनुअल जनरल मीटिंग के कार्यक्रम में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने इस बात की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया कि सउदी अरमैको रिलायंस ऑयल टो केमिकल बिजनेस में 20 फीसदी शेयर में कुल 75 बिलियिन डॉलर का निवेश करेगी। एजीएम की 42वीं वर्षगांठ पर बोलते हुए कहा अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो दूनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑपरेटर बनकर उभरी है, जबकि भारत में यह सबसे बड़ी ऑपरेटर है।

mukesh ambani

मुकेश अंबानी ने कहा कि फाइबर सर्विसेज को कॉमर्शियल बेस पर 5 सितंबर माह से शुरू किया जाएगा। बता दें कि पांच सितंबर को ही रिलायंस जियो की शुरुआत की गई थी। रिलायंस इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारा लक्ष्य 1600 शहरों में 20 मिलियन घरों तक और 15 मिलियन स्थापित बिजनेसमैन तक पहुंचना। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो का कस्टमर बेस 340 मिलियन तक पहुंच गया है। हम हर मीहने तकरीबन 10 मिलियन लोगों से जुड़ रहे हैं। इसमे विकास की असीम संभावानएं हैं। अब तकरीबन आधा बिलियन ग्राहक हमारी पहुंच में हैं।

मुकेश अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी ने साल 2020 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है, मुझे लगता है कि भारत इस लक्ष्य तक आसानी से पहुंंच सकता है। अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी बन गई है। उन्होंने कहा कि पिछले फाइनेंशियल में कंपनी ने जहां 67320 करोड़ रुपये GST चुकाया, जबकि 12191 करोड़ इनकम टैक्स के रूप में चुकाए।

English summary
Reliance Industries pays highest GST 67000 crore says Mukesh Ambani.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X