• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबा रामदेव ने सीताराम येचुरी के विवादित बयान के खिलाफ दर्ज कराई FIR

|

हरिद्वार। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी द्वारा रामायण और महाभारत को लेकर दिए गए विवादित बयान पर विवाद बढ़ता चला जा रहा है। येचुरी के बयान से नाराज योगगुरु बाबा रामदेव शनिवार को कुछ संतों के साथ एसएसपी हरिद्वार के समक्ष उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सीपीआई नेता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रामदेव ने कहा कि, येचुरी को अपना नाम बदलकर सीताराम से रावण कर लेना चाहिए।

Ramdev along with other saints filed a complaint against Sitaram Yechury for his statement

शनिवार को बाबा रामदेव कई संतों के साथ हरिद्वार में एसएसपी से मिले। उन्होंने एसएसपी को सीताराम येचुरी के खिलाफ लिखित शिकायत दी। इससे पहले बाबा रामदेव ने सीपीएम नेता के बयान पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सीताराम येचुरी ने धार्मिक और सामाजिक पाप किया है। रामदेव ने कहा की देश के हर एक व्यक्ति को कम्युनिस्टों का बहिष्कार करना चाहिए। संतों ने कहा कि सीताराम येचुरी को अपना नाम बदल लेना चाहिए।

संतों का कहना है कि, येचुरी को अपना नाम बदलकर रावण, कंस, बाबर, तैमूर के नाम पर रख देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीताराम येचुरी को संस्कृत पढ़नी चाहिए। वह वेद, भागवत, रामायण पढ़ें।

बता दें कि, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि रामायण और महाभारत भी लड़ाई और हिंसा से भरी है। लेकिन एक प्रचारक के तौर पर उसे केवल एक महाकाव्य बताया जाता रहा हैं। उन्होंने कहा यह दावा करना ठीक नहीं है कि हिंदू हिंसक नहीं हो सकते। माकपा के महासचिव ने कहा था कि रामायण और महाभारत हिंसा के उदाहरणों से भरे पड़े हैं। इस के बाद यह कहना ठीक नहीं हैं कि हिंदू अहिंसक हैं।

अपने राज्य की विस्तृत चुनावी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

English summary
Ramdev along with other saints filed a complaint against Sitaram Yechury for his statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X