• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: मकराणा से लेकर मेवात तक मुस्लिम इलाकों में योगी की 6 रैलियां

By विनोद कुमार शुक्ला
|

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव अभियान के लिए राजस्थान में बीजेपी के फायरब्रैंड हिंदुत्व नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भारी मांग है। योगी के पहले दो दिन का कार्यक्रम अंतिम रूप दिया गया है जिसमें वह राज्य में छह रैलियों को संबोधित करेंगे और इन सभी रैलियों में मुस्लिम आबादी का खास ध्यान रखा गया है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ के लिए राजस्थान में 21 रैलियों की योजना बनी थी।

राजस्थान: मुस्लिम इलाकों में योगी करेंगे 6 रैलियां

उत्तर प्रदेश के सीएम अपने व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से पार्टी के लिए राजस्थान में ज्यादा समय तो नहीं दे पाएंगे, लेकिन दो दिन का कार्यक्रम तय किया गया है। योगी आदित्यानाथ 26 नवंबर और 27 नवंबर को राज्य में होंगे। पार्टी ने ऐसे निर्वाचन क्षेत्रों में योगी की रैलियां तय की है, जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी है।

योगी की पहली रैली नागौर जिले के मकराना निर्वाचन क्षेत्र में होगी, जहां कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व विधायक जाकिर हुसैन को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मुस्लिम आबादी की अच्छी संख्या है। उसी दिन योगी सीकर जिले के फतेहपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां बड़ी संख्या मुस्लिम आबादी है और इस सीट से मुस्लिम कांग्रेस ने हाकम अली को मैदान में उतारा है। उसके बाद दिन की योगी की आखिरी रैली जोधपुर जिले के पोखरण में होगी।

अगले ही दिन 27 नवंबर को योगी राज्य के अलवर, भरतपुर और मेवात क्षेत्र में जाएंगे। ये तीनों क्षेत्रों हाल फिलहाल में गाय तस्करी और मॉब लिंचिंग के लिए लाइमलाइट में आए थे। योगी तिजारा, नगर और मलखेड में रैलियों को संबोधित करेंगे। यह पूरा क्षेत्र मेवात का हिस्सा है, जहां कि अधिकतम मुस्लिम आबादी है। ऐसी स्थिति में इस क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ की रैलियों का अपना राजनीतिक महत्व होगा।

राजस्थान चुनाव: चार साल से नहीं बढ़ी बीजेपी उम्मीदवार की उम्र, शपथ पत्र से हुआ खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: From Makrana to Mewat Yogi Adityanath to address in Muslim majority area
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X