• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से इन रूटों पर चलेंगी दर्जनों नई ट्रेनें

|

नई दिल्ली: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस मार्च तक भारत में भी फैल गया था। जिस वजह से केंद्र सरकार को लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा। तब से रेल सेवा पूरी तरह से ठप पड़ी थी। जून में अनलॉक-1 के साथ ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ, लेकिन वो भी सिर्फ चुनिंदा रूटों पर था। अब अनलॉक-5 में ज्यादा ढील मिलने के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। इसके तहत अब सेंट्रल रेलवे ने भी एक अहम फैसला लिया है।

28 सबअर्बन ट्रेनों का संचालन

28 सबअर्बन ट्रेनों का संचालन

सेंट्रल रेलवे के मुताबिक कोरोना काल में भी अब सभी गतिविधियां सामान्य हो रही हैं। साथ ही ट्रेनों में भीड़ भी बढ़ने लगी है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और ट्रेनों में भीड़ कम की जा सके, इसके लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिसके तहत आज यानी 15 अक्टूबर से सबअर्बन ट्रेनों की संख्या 453 से 481 की जा रही है, यानी 28 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी। इससे यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।

    Indian Railway ने दी जानकारी, कब से शुरू होगी Regular Train सेवा | वनइंडिया हिंदी
    गुजरात से यूपी-बिहार के लिए कई ट्रेनें

    गुजरात से यूपी-बिहार के लिए कई ट्रेनें

    दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहारों को देखते हुए गुजरात से यूपी-बिहार के यात्रियों के लिए 15 अक्टूबर यानी आज से 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेनें चलेंगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 30 नवंबर तक 27 जोड़ी ट्रेन चलाई जाएंगी। जिनमें से 10 जोड़ी ट्रेनें नॉर्थ इंडिया को जाएंगी, वहीं कुछ अन्य हिस्सों तक चलेंगी। इसमें सूरत रेलवे स्टेशन से छूटने वाली 4 जोड़ी ट्रेनें हैं। वहीं, बांद्रा से राजस्थान, यूपी, बिहार, दिल्ली की रेलगाड़ियां भी हैं, वे भी सूरत के रास्ते ही गुजरती हैं। बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए सूरत के रेलवे स्टेशन से उधना-छपरा, दानापुर, बनारस और सूरत-भागलपुर ट्रेन चलेगी।

    दो दिन बाद चलेगी तेजस

    दो दिन बाद चलेगी तेजस

    फेस्टिव सीजन को देखते हुए रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस को फिर से चलाने का फैसला किया है। 17 अक्टूबर से ये ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगेंगी। इसकी बुकिंग 8 अक्टूबर को ही शुरू कर दी गई थी। इसके अलावा कई अन्य ट्रेनों के संचालन पर भी रेलवे विचार कर रहा है।

    IRCTC Update: दिवाली-छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, 392 नई ट्रेनें चलाएगी रेलवे, जानें विस्तार से

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Railway increased number of daily special and suburban services
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X