• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रघुराम राजन के बाद अब अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से बात करेंगे राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के साथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। राहुल गांधी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हो रहे आर्थिक संकट से बाहर निकलने के उपायों पर चर्चा की कड़ी में राहुल गांधी यह संवाद करेंगे। बता दें कि, भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के साथ इसी तरह का संवाद किया था।

Rahul Gandhi to discuss economic fallout of Covid19 with Abhijit Banerjee

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, कल (मंगलवार) सुबह 9 बजे देखें, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के साथ कोरोना वायरस संकट और इसके आर्थिक प्रभाव पर बातचीत। पार्टी की ओर से बताया गया कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हो रहे आर्थिक संकट से बाहर निकलने के उपायों पर चर्चा की कड़ी में गांधी यह संवाद करेंगे।

उन्होंने पिछले दिनों भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के साथ इसी तरह का संवाद किया था। इस संवाद में राजन ने, कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को सावधानीपूर्वक खत्म करने की पैरवी करते हुए कहा था कि गरीबों की मदद के लिए सीधे उनके खाते में पैसे भेजे जाएं और इस पर करीब 65 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

वहीं सोमवार को राहुल गांधी मोदी सरकार पर भी हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि यह अपने आप में एक गुत्थी है कि रेलवे एक तरफ 'पीएम केयर्स' कोष में 151 करोड़ रुपये दे रहा है और दूसरी तरफ प्रवासी श्रमिकों से किराया वसूल रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से किराया वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपये का चंदा दे रहा है। जरा ये गुत्थी सुलझाइए।

विजय माल्या ने प्रत्यर्पण के खिलाफ UK सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi to discuss economic fallout of Covid19 with Abhijit Banerjee
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X