• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने शेयर किया बंगाल विभाजन का वीडियो, बोले-'फूट डालो और राज करो' की नीति को फिर हराएगा देश

|

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेरोजगारी, गिरती जीडीपी, कोरोना संकट जैसे तमाम मुद्दों पर केंद्र सरकार पर लगातार हावी हैं। बुधवार को राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक और वीडियो शेयर किया। राहुल गांधी ने लिखा कि, 'फूट डालो और राज करो' एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी। पहले भारत पहले भी इस नीति को हरा चुका है और आज भी हराएगा। दरअसल हाल के बर्षों में देश में बिगड़े सांप्रदायिक सौहार्दय का मुद्दा उठाया है।

    Rahul Gandhi ने वीडियो शेयर कर कहा- Divide and Rule की नीति को फिर हराएगा देश | वनइंडिया हिंदी

    Rahul Gandhi shared video of Bengal partition says country will beat policy of divide and rule

    बुधवार को कांग्रेस राहुल गांधी ने धरोहर नाम के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि, 'फूट डालो और राज करो' एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी। ऐसी सोच को देश ने पहले भी पराजित किया था और आज भी करेगा क्योंकि भाईचारा और सद्भावना हमारे लोकतंत्र की नीव हैं। देश की धरोहर हैशटैग से डाल गए इस वीडियो में आजादी के समय अंग्रेजों की नीति दमनकारी नीतियों को दिखाया गया है।

    Rahul Gandhi shared video of Bengal partition says country will beat policy of divide and rule

    इस वीडियो में अंग्रेजों द्वारा हिंदू-मुस्लिम के बीच फूट डालकर किए गए बंगाल विभाजन को लेकर बताया गया है। लेकिन उसी दौरान गांधी के स्वराज्य आंदलोन की लोगों के बीच लहर को भी बताया गया है। कैसे तब देश वासियों ने एक जुट होकर अंग्रेजों की 'फूट डालो और राज करो' पर जीत हासिल की थी। मौजूदा समय में देश में बिगड़ रहे अंदरुनी माहौल के मुद्दों को राहुल गांधी ने फिर से उठाने की कोशिश की है।

    इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए छह मुद्दे उठाए थे और इसे 'मोदी मेड डिज़ास्टर्स' कहा था। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था कि 'भारत मोदी मेड डिज़ास्टर्स के चलते कराह रहा है। जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट- 23.9%, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा, दुनिया में सबसे ज्यादा नए कोविड केस और मौतें भारत में हो रही हैं। हमारी सीमाओं पर विदेशी घुसपैठ हो रही है।

    टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन की जुकरबर्ग को चिट्ठी, बीजेपी-फेसबुक में सांठगांठ की कही बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi shared video of Bengal partition says country will beat policy of divide and rule
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X