रघुराम राजन ने AAP का प्रस्ताव ठुकराया, कहा- नहीं बनना सांसद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रघुराम राजन ने AAP के प्रस्ताव को ठुकराया, कहा- नहीं बनना सांसद

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन राज्यसभा सांसद नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के ऑफर ठुकरा दिया है। आम आदमी पार्टी के प्रस्ताव पर जब मीडिया ने उनका पक्ष मांगा, तो उनकी तरफ से बयान जारी करके कहा गया, 'प्रोफेसर राजन बहुत सारे शिक्षण कार्यों से जुड़े हुए हैं। उनका शिकागो यूनिवर्सिटी में पूर्णकालिक पढ़ाने की नौकरी छोड़ने का कोई प्लान नहीं है।' इससे पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से उनसे संपर्क करके उन्हें राज्यसभा की सदस्यता की पेशकश की गई थी।

दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है। पार्टी के उच्च सूत्रों के मुताबिक अलग-अलग क्षेत्रो के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार चल रहा है। इन्हीं में से एक नाम आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का भी था।

दरअसल आम आदमी पार्टी के आला नेताओं को लगता है कि विशेषज्ञों को राज्यसभा भेज देने से पार्टी के भीतर की गुटबाजी पर रोक लगेगी। पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं। अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा।

दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी, डा. कर्ण सिंह और परवेज हाशमी सांसद हैं। इनका कार्यकाल अगले साल जनवरी में खत्म हो रहा है। इन सीटों पर आप के तीनों उम्मीदवारों की जीत तय है।

Smog से दिल्ली को राहत दिलाएगा ODD EVEN! आज दिल्ली सरकार करेगी ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raghuram Rajan Not Interested In AAP Rajya Sabha Offer, Prefers Academics
Please Wait while comments are loading...