PNB की इन 300 ब्रांचों में है आपका खाता, तो हो जाइए अलर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक जल्द ही अपनी 300 शाखाओं को बंद करने की घोषणा कर सकती है। ये वे शाखाएं जो घाटे में चल रही हैं या जिससे बैंक को कोई फायदा नहीं पहुंच रहा है। पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सुनील मेहता ने बताया कि बैंक के कंसॉलिडेशन प्‍लान के तहत घाटे में चल रही शाखाओं को जल्द मुनाफे में लाने के लिए प्लान बनाए जा रहे हैं। बैंक अगले 12 महीनों में इस प्लान पर काम करना शुरू कर देगी।

घाटे में चल रही हैं PNB की 300 शाखाएं, हो सकती हैं बंद

सुनील मेहता ने बताया कि घाटे में चल रही शाखओं को उबारने के लिए पीएनबी एक यूनिट बनाई है। ये इन यूनिट इन शाखाओं को वित्तीय मजबूती पहुंचाकर मुनाफे में लाने की कोशिश करेगी। ऐसा न होने पर इन शाखओं का मर्जर या दूसरे स्थान पर ट्रांसफर किया जा सकता है। अगर इसके बाद भी शाखओं पर कोई असर नहीं दिखा तो उन्हें बंद करक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीएनबी पहले भी अपनी कुछ शाखाओं को बंद कर चुकी है।

बता दें कि पीएनबी सार्वजनिक क्षेत्र की देश की अग्रणी बैंको में शुमार है। पीएनबी की इस वक्त देशभर में कुल 6940 शाखाएं हैं। इस साल के दूसरी तिमाही में पीएनबी ने घाटे में होने के कारण अपनी 6 शाखाओं को बंद किया था। इसके अलावा पीएनबी ने बीते 6 महीनों में अपने 928 एटीएण भी हटाएं हैं।

ये भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद 80 हजार खातों में जमा हुए भारी रकम, नहीं है टैक्स रिकॉर्ड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
punjab national bank may shut its 300 loss making branches
Please Wait while comments are loading...