• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रविदास मंदिर मामला: दलित संगठनों ने आज बुलाया पंजाब बंद, चार जिलों में नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

|

नई दिल्ली। दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर को गिराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जमकर विरोध हो रहा है।पंजाब में दलित संगठनों नें आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है। दलित संगठनों के बंद के ऐलान के बाद चार जिलों जलंधर, होशियारपुर, कपूरथला और गुरदासपुर में सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। सभी स्कूलों की तरफ से इस संबंध में पहले ही नोटिस जारी कर दिया है।

punjab bandh: school colleges shut in four districts over ravidas temple demolition

मंगलवार को चार जिलों के अधिकांश स्कूल रहेंगे। रविदास समुदाय शहर में शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करेंगे, जबकि इस दौरान शादी की गाड़ियों, बच्चों और विदेशियों की गाड़ी नहीं रोकी जाएगी। समिति द्वारा कहा गया कि प्रदर्शन के दौरान शहर में एंबुलेंस को सबसे पहले रास्ता दिया जाएगा। बंद को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान करीब 3,000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के अभियान को रोकने की कोशिश में जुटे ये दो दल, बन रही खास रणनीतिये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के अभियान को रोकने की कोशिश में जुटे ये दो दल, बन रही खास रणनीति

दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन में एक धर्मस्थल को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हटाया गया था जिसे लेकर लोगों में गुस्सा है। इसके विरोध में गुरु रविदास जयंती समरोह समिति ने अपील की है कि वे 15 अगस्त को 'ब्लैक डे' के रूप में मनाएंगे। इस मामले को लेकर रविवार को अखिल भारतीय आदि-धर्म मिशन और साधु समाज के अध्यक्ष सतविंदर हीरा ने जालंधर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी।

साधु संप्रदाय समाज, डॉ अम्बेडकर सभा और अन्य दलित संस्थाओं ने आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है। उन्होंने कहा कि राज्यव्यापी बंद के बाद 21 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन करेंगे। अध्यक्ष ने कहा कि 13 अगस्त को होने वाले विरोध प्रदर्शन राज्य भर में शांतिपूर्ण तरीके से होगा। वहीं, पूरे मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी नहीं करता चाहते। लेकिन व्यक्तिगत रूप से वह इस ऐतिहासिक ढांचे को गिराने के पक्ष में नहीं हैं।

English summary
punjab bandh: school colleges shut in four districts over ravidas temple demolition
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X