• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर पर इस मामले में प्रियंका गांधी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को पछाड़ा

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिहाज से सोशल मीडिया कितना महत्वपूर्ण हो सकता है, इसका अंदाजा प्रियंका गांधी और मायावती के ट्विटर पर आने से लगाया जा सकता है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अक्टूबर 2018 में ट्विटर जॉइन किया और 22 जनवरी, 2019 से सक्रिय हुईं। वहीं, कांग्रेस की महासचिव नियुक्त किए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने 11 फरवरी को ट्विटर जॉइन किया था। प्रियंका गांधी के ट्विटर पर आते ही उनके अकाउंट को फॉलो करने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई।

मेंशन और फॉलोवर्स के मामले में प्रियंका आगे

मेंशन और फॉलोवर्स के मामले में प्रियंका आगे

प्रियंका गांधी के अकाउंट से एक भी ट्वीट नहीं किया गया है लेकिन ट्विटर के इनके अकाउंट का विश्लेषण करने पर पाया गया कि प्रियंका गांधी मेंशन और फॉलोवर्स के मामले में बसपा सुप्रीमो से काफी आगे निकल चुकी हैं। मेंशन की बात करें तो प्रियंका गांधी (@PriyankaGandhi) keyword पर पिछले 20 दिनों में 74000 बार सामने आए जबकि मायावती ( @Mayawati और @Sushrimayawati) के मेंशन करीब इसके आधे यानी 37000 हजार रहे।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने SC के फैसले पर उठाए सवाल तो बीजेपी-कांग्रेस ने क्या कहा?

प्रियंका के 2 लाख फॉलोवर्स, मायावती के 88.6 हजार फॉलोवर्स

प्रियंका के 2 लाख फॉलोवर्स, मायावती के 88.6 हजार फॉलोवर्स

मायावती ने प्रियंका से पहले ट्विटर ज्वाइन किया था, लेकिन उनके फॉलोवर्स की संख्या अभी भी कांग्रेस महासचिव से कम है। ट्विटर पर मायावती के 88.6 हजार फॉलोवर्स हैं जबकि प्रियंका के 2 लाख फॉलोवर्स हैं। ट्विटर पर सक्रिय होने के बाद मायावती ने अबतक कुल 37 ट्वीट किए हैं जिनमें कई मुद्दों पर प्रेस रिलीज शामिल है। इसके अलावा उन्होंने राफेल को लेकर भी ट्वीट किया है। जबकि प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर आने के बाद से अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है।

प्रियंका ने एक भी ट्वीट नहीं किया

प्रियंका ने एक भी ट्वीट नहीं किया

प्रियंका गांधी ने 11 फरवरी को लखनऊ में रोड शो किया था और इसी दिन कांग्रेस महासचिव ट्विटर पर आई थीं। मायावती के मेंशन की बात करें तो यूपी के बाद दिल्ली-एनसीआर और महाराष्ट्र से अधिक मेंशन दर्ज किए गए हैं। जबकि प्रियंका को ये मेंशन सबसे अधिक दिल्ली-एनसीआर से किए गए हैं। इसके बाद यूपी और महाराष्ट्र से मेंशन आए हैं। मायावती केवल एक अकाउंट 'ट्विटर सपोर्ट' को फॉलो करती हैं जबकि प्रियंका राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अहमद पटेल को फॉलो करती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi Vs Mayawati on battleground Twitter, priyanka ahead in terms of followers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X