• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले अपने पूर्व NSA को माफी देने की तैयारी में ट्रंप, FBI जांच में पाए गए थे दोषी

|

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सहयोगियों को बताया है कि वह अपने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) माइकल फ्लिन (Michael Flynn) को माफी देने की योजना बना रहे हैं। फ्लिन को 2017 में अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी FBI के सामने झूठ बोलने का दोषी पाया गया था। एफबीआई 2016 के अमेरिकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर जांच कर रही थी। इसी सिलसिले में फ्लिन से भी पूछताछ की गई थी।

Michael Flynn

अगर राष्ट्रपति ट्रंप पूर्व एनएसए को माफी देते हैं तो ये उनके द्वारा दी जाने वाली सबसे बड़े अधिकारी को माफी होगी। हालांकि अभी भी ट्रंप माफी की योजना को बदल सकते हैं। खासतौर पर जब उनके सामने अभी माफी की कई सारी याचिकाएं पहले से ही लंबित पड़ी हैं।

माफी की खबर ऐसे समय में आई है जब ट्रंप राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक जो बाइडेन के हाथों हार चुके हैं और 20 जनवरी तक ही उनका कार्यकाल बचा हुआ है। वहीं ट्रंप ने औपचारिक रूप से हार स्वीकार नहीं की है और वह बिना किसी खास सबूत के नतीजों के लिए बड़े वोटर फ्रॉड को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हालांकि सोमवार को ट्रंप ने अपने स्टॉफ को अगले राष्ट्रपति को सत्ता हस्तांतरण के लिए अपनी सहमति दे दी थी।

फ्लिन को पाया गया था दोषी

रिटायर्ड आर्मी जनरल माइकल फ्लिन को एफबीआई ने अपनी जांच में दोषी पाया गया था। एफबीआई ने पाया था कि फ्लिन ने राष्ट्रपति पद पर ट्रंप के आने से कुछ सप्ताह पहले अमेरिका में रूस के राजदूत से संपर्क को लेकर झूठ बोला था।

फ्लिन राष्ट्रपति ट्रंप के उन पूर्व सहयोगियों में से एक हैं जिन्हें 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप मामले में रॉबर्ट मुलर की जांच में दोषी पाया गया था। ट्रंप ने मार्च में कहा था कि वह फ्लिन को माफी देने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा था कि जस्टिस डिपार्टमेंट और एफबीआई ने फ्लिन और उनके परिवार की जिंदगी तबाह कर दी थी।

डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- 99 प्रतिशत लोग नहीं चाहते कि मैं बाइडेन के हाथों हार स्‍वीकारूं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
president trump wants to pardon his former nsa Michael Flynn
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X