PNB Scam: नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी, ED ने जब्त किए 5100 करोड़ रुपये के हीरे, गहने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    PNB Fraud में Nirav Modi की 5100 Crore की Property Seize, ED का छापा जारी | वनइंडिया हिन्दी

    नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिग घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नीरव मोदी के 17 ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने इस छापेमारी में नीरव मोदी के ठिकानों से 5100 करोड़ रुपये के हीरे गहने जब्त किए है। ईडी ने नीरव मोदी के ठिकानों के साथ गीतांजलि ज्वेलस कार्यालय में भी छापेमारी की।

    बैंक में जमा 3.9 करोड़ भी जब्त

    बैंक में जमा 3.9 करोड़ भी जब्त

    ईडी से मिली जानकारी के मुताबिक पीएमएलए एक्ट के तहत नीरव मोदी के मुंबई स्थित 6 ठिकानों समेत कुल 17 जगहों पर छापेमारी की गई। इन जगहों से ईडी ने कई कागजातों के साथ 5100 करोड़ के हीरे,गहने जबत किया है। साथ ही ईडी ने बैंक में जमा 3.9 करोड़ रुपये और फिक्स डिपॉजिट को भी जब्त किया है।

    11,500 करोड़ का हुआ है घोटाला

    11,500 करोड़ का हुआ है घोटाला

    आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 1.77 बिलियन डॉलर (करीब 11,500 करोड़) के फ्रॉड का मामला सामने आया है। ये घोटाला बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रान्च में हुआ है। भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी गई है। बैंक ने बताया है कि मुंबई की एक ब्रांच में 1.77 अरब डॉलर की धोखाधड़ी हुई है।

    घोटाले में नीरव मोदी आरोपी

    घोटाले में नीरव मोदी आरोपी

    मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी को आरोपी माना जा रहा है, उनके खिलाफ जांच एजेंसी ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी के देश छोड़कर भागने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में हैं। दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुंबई के काला घोड़ा स्थित शो रूम और दफ्तर समेत 9 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PNB Scam: ED searches at 17 premises across India of Nirav Modi, Stocks of gold worth Rs 5100 crore seized

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.