• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हुनर हाट देखने पहुंचे पीएम मोदी, लिट्टी-चोखा खाकर पी कुल्हड़ वाली चाय

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को इंडिया गेट के पास चल रहे हुनर हाट में पहुंचे। दोपहर करीब डेढ़ बजे पहुंचे मोदी यहां करीब 50 मिनट रहे। इस दौरान मोदी ने विभिन्न स्टॉल पर जाकर उत्पादों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली। खानपान के स्टॉल पर भी मोदी पहुंचे। इस दौरान पीएम ने लिट्ठी चोखा खाया और कुल्हड़ वाली चाय पी। पीएम मोदी कई स्टॉल पर पहुंचे और वहां मौजूद कारीगरों और आम लोगों से बातें कीं।

    PM Modi जब अचानक पहुंचे 'Hunar Haat'कुल्हड़ में पी चाय | वनइंडिया हिंदी
    बिना तय कार्यक्रम के पहुंचे मोदी

    बिना तय कार्यक्रम के पहुंचे मोदी

    जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री का हुनर हाट में जाना पहले से तय नहीं था। वो अचानक ही हुनर हाट पहुंचे। हुनर हाट मेला अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित किया गया है। ऐसे में पीएम के यहां पहुंचने की जानकारी पाते ही अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी तुरंत ही वहां पहुंच गए। उन्होंने पीएम को मेले के बारे में जानकारियां दीं। पीएम मोदी ने जहां चाय और लिट्टी चोखा की तारीफ की तो वहीं कुछ संगीत वाद्य यंत्रों पर हाथ भी आजमाते हुए दिखे।

    23 फरवरी तक चलेगा मेला

    इंडिया गेट के पास राजपथ पर 'कौशल को काम' थीम पर आधारित यह 'हुनर हाट' 13 फरवरी से चल रहा है और 23 फरवरी 2020 तक चलेगा। यहां 250 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं। देश के कोने-कोने से आए कारीगर, शिल्पकार, खानसामा और दस्तकार अपने उत्पादों को लेकर यहां आए हैं। मेले में 50 प्रतिशत से ज्यादा महिला दस्तकार शामिल हैं।

    नकवी ने कहा- देशभर में होगा इस मेले का आयोजन

    नकवी ने कहा- देशभर में होगा इस मेले का आयोजन

    केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि पिछले लगभग तीन वर्षों में हुनर हाट के जरिए करीब तीन लाख दस्तकारों, शिल्पकारों, खानसामों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गए हैं। इनमे बड़ी संख्या में देश भर की महिला दस्तकार भी शामिल हैं। इससे पहले दिल्ली, मुंबई, प्रयागराज, लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद, हैदराबाद, पुडुचेरी, इंदौर आदि स्थानों पर हुनर हाट आयोजित किए जा चुके हैं।

    अगले हुनर हाट का आयोजन रांची में 29 फरवरी से 8 मार्च, 2020 तक और फिर चंडीगढ़ में 13 मार्च से 22 मार्च, 2020 तक किया जाएगा। इसके बाद गुरुग्राम, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, देहरादून, पटना, भोपाल, नागपुर, रायपुर, अमृतसर, जम्मू, शिमला, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अजमेर में भी इस मेले का आयोजन होगा।

    ये भी पढ़िए- बेटी की शादी का न्योता देने वाले रिक्शा चालक को नहीं भूले PM मोदी, काशी पहुंचने पर मिलने के लिए बुलाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM narendra modi in delhi craft fest HunarHaat India Gate
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X