• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14th BRICS Summit: पीएम मोदी बोले- ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग से नागरिकों को मिल रहा लाभ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 14वें ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लिए। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स सदस्यों का वैश्विक अर्थव्यवस्था के शासन के संबंध में एक समान दृष्टिकोण है। हमारा आपसी सहयोग वैश्विक पोस्ट-कोविड रिकवरी में खास योगदान दे सकता है।

पीएम मोदी बोले- ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग से नागरिकों को मिल रहा लाभ
Photo Credit:

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग से नागरिकों को लाभ हुआ है। ब्रिक्स यूथ समिट्स, ब्रिक्स स्पोर्ट्स, सिविल सोसाइटी संगठनों और थिंक-टैंक के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाकर लोगों को फायदा पहुंचाया है। हमने अपने लोगों से लोगों के बीच जुड़ाव को मजबूत किया है।

वाणिज्य भवन का उद्घाटन

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री आज दिल्ली में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के एक नए परिसर का उद्घाटन किया। नए परिसर का नाम वाणिज्य भवन है। इस मौके पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने एक नया पोर्टल निर्यात (NIRYAT) भी लॉन्च किया। भारत के विदेश व्यापार पर आवश्यक सभी जानकारी के लिए वन-स्टॉप प्लेस निर्यात लॉन्च किया। पीयूष गोयल ने कहा कि वणिज्य भवन का नया परिसर डिजिटल इमारत है। इसमें कागजों का उपयोग नहीं होगा। सारा काम ऑनलाइन शॉफ्ट कॉपी में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के नए परिसर वाणिज्य भवन का किया उद्घाटन, NIRYAT पोर्टल भी लॉन्चयह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के नए परिसर वाणिज्य भवन का किया उद्घाटन, NIRYAT पोर्टल भी लॉन्च

Comments
English summary
PM Narendra Modi at 14th BRICS Summit said cooperation between BRICS nations citizens have benefitted
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X