युवा लोग हमेशा मेरे अंदर ऊर्जा भरते हैं: पीएम मोदी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। मुंबई में चल रहे ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल को संबोधित करते हुए कहा है कि युवा लोगों से बात करना हमेशा मेरे लिए खास रहा है। जब भी मैं युवाओं से बात करता हूं, ऊर्जा से भर जाता हूं।

modi

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे पहले पहले 2014 में उन्होंने ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल को न्यूयॉर्क में संबोधित किया था, अब फिर से मौका मिला है।

पीएम ने कहा कि देश के युवाओं ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। अब पूरे देश को राष्ट्र निर्माण के लिए और कालेधन के खिलाफ खड़ा होना है।

पीएम ने कहा कि हमे गरीबी को दूर करना है। उन्होंने कहा कि कुपोषण हो, अस्वच्छता हो या भ्रष्टाचार हो, इसका सबसे ज्यादा असर गरीबों पर ही पड़ता है। उन्होंने कहा कि हमें एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना है।

युवाओं के हाथ में है भारत निर्माण की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत एक जवान देश है और युवाओं के हाथ में ही भारत निर्माण की जिम्मेदारी है। उन्होने कहा कि हमें अपने बच्चों को एक बेहतर भारत देना है।

पीएम मोदी ने नोबेल पुरस्कार विजेता गीतकार बॉब डेलन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कलाकारों की जिंदगी काफी कुछ सिखाती है। पीएम ने कहा कि हमें कभी निराश नहीं होना चाहिए।

दिग्विजय सिंह बोले- रुपए की कीमत गिरने पर क्या कहेंगे मोदी?

पीएम मोदी ने इस दौरान देश का उनके साथ हर फैसले में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने के लिए धन्यवाद किया। वहीं सर्दी में खड़े होकर उनको सुन रहे लोगों के लिए उन्होंने माहौल को हल्का-फुल्का करते हुए कहा कि आप सर्दी में मुझे सुन रहे हैं, इसलिए मैं आपका ज्यादा समय नहीं लूंगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi address the Global Citizen Festival
Please Wait while comments are loading...