• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM Modi Speech: दुनिया के सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले भारत संभली हुई स्थिति में

|

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जंग में 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की मियाद आज पूरी हो रही है, भारत बड़ी बहादुरी से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, इसी बीच आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया,जिसमें उन्होंने सबसे पहले कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों के सहयोग की प्रशंसा की।

सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले भारत संभली हुई स्थिति में

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है, हालांकि मैं जानता हूं, आपको कितनी दिक्कते आई हैं, किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने-जाने की परेशानी, कोई घर-परिवार से दूर है लेकिन आप देश की खातिर, एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं।

We the People of India की शक्ति

हमारे संविधान में जिस We the People of India की शक्ति की बात कही गई है, वो यही तो है, लॉकडाउन के इस समय में देश के लोग जिस तरह नियमों का पालन कर रहे हैं, जितने संयम से अपने घरों में रहकर त्योहार मना रहे हैं, वो बहुत प्रशंसनीय है। आज पूरे विश्व में कोरोना वैश्विक महामारी की जो स्थिति है, आप उसे भली-भांति जानते हैं।

भारत ने पहले ही उठाया बड़ा कदम

अन्य देशों के मुकाबले, भारत ने कैसे अपने यहां संक्रमण को रोकने के प्रयास किए, आप इसके सहभागी भी रहे हैं और साक्षी भी, जब हमारे यहां कोरोना के सिर्फ 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एक बड़ा कदम उठा लिया था। भारत ने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी उसे तेजी से फैसले लेकर उसी समय रोकने का प्रयास किया और ये कहने में जरा भी गुरेज नहीं कि दुनिया के सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले भारत संभली हुई स्थिति में है।

3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

लेकिन अभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा, यानि 3 मई तक हम सभी को हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं।

यह पढ़ें: Lockdown: अब दुनिया की सबसे छोटी महिला ने कहा-'Stay Home Stay Safe'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
People have gone through hardships to save India. I know how many difficulties you faced. I respectfully bow to the people of India for their sacrifice: PM Narendra Modi COVID19.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X