• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नगरोटा एनकाउंटर पर पीएम मोदी बोले- पाकिस्तानी साजिश को हमारे सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और विभिन्न शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में पाकिस्तान का सीधा नाम लेकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के साथ बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि ये आतंकी हमारे देश के भीतर दहशतगर्दी फैलाने आए थे।

PM Modi says killing of 4 pakistani JeM terrorists thwarted efforts to wreak ‘major havoc and destruction
    Nagrota Encounter पर PM Modi ने बुलाई High Level Meeting, 26/11 जैसे हमले की साजिश | वनइंडिया हिंदी

    शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के साथ बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि ये आतंकी हमारे देश के भीतर दहशतगर्दी फैलाने आए थे और सेना ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

    उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि, हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और उनकी सतर्कता के कारण आंतकी साजिश नाकाम हुई। पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रणाली को निशाना बनाने वाली एक नापाक साजिश को हराया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। जिस तरह से आतंकियों को खत्म किया गया उससे पता चलता है कि हम प्रो ऐक्टिव कार्रवाई में महारत हासिल कर चुके हैं।

    इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह ,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर (Nagrota Encounter) पर समीक्षा बैठक की। सूत्रों के मुताबिक सरकार का ये मानना है कि आतंकवादी 26/11 की वर्षगांठ पर एक आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। आपको बता दें कि खुफिया इनपुट के बाद पुलिस ने नगरोटा इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी थी और हर नाके पर गाड़ियों की जबरदस्त चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर सुबह 4.20 बजे के आसपास एक ट्रक को जवानों ने चेकिंग के लिए रोका, लेकिन चेकिंग के दौरान रोकते ही ट्रक का ड्राइवर उतर कर भागा। सुरक्षा बलों ने जब ट्रक की चेकिंग की तो उसमें छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जाबांज जवानों की करीब तीन घंटे की कार्रवाई में चारों आतंकी मार गिराए।

    सेना का एतिहासिक कदम, 70% महिला अधिकारियों को परमानेंट कमीशन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi says killing of 4 pakistani JeM terrorists thwarted efforts to wreak ‘major havoc and destruction
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X