प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- बाथरूम में रेनकोट पहन कर नहाना सिर्फ मनमोहन सिंह जानते हैं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई राजनीतिक नहीं है।

 

इंदिरा गांधी का किया जिक्र

इंदिरा गांधी का किया जिक्र

कहा कि कुछ लोग बहुत उछल उछल कर कह रहे हैं कि आतंकियों के पास 2 हजार रुपए के नोट मिले, लेकिन बैंक जम्मू और कश्मीर में लूटे गए और उसके बाद आतंकी मारे गए। पीएम ने कहा कि नवंबर दिसंबर के दौरान तमाम माओवादियों ने सरेंडर किया।

मोदी ने कहा कि पूर्व ब्यूरोक्रेट माधव गोडबोले ने एक किताब में लिखा था कि 1971 में वित्त मंत्री ने इंदिरा गांधी को नोटबंदी करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकर कर दिया। कहा कि नोटबंदी के बाद बैंक के पास बहुत पैसा आया और ब्याज घट रहे हैं।

कांग्रेस ने किया वाक आउट

कांग्रेस ने किया वाक आउट

कहा कि नोटबंदी बाद 40 दिनों के दौरान 700 से ज्यादा माओवादियों ने नवंबर से दिसंबर के बीच सरेंडर किया। ऐसा देश में पहली बार हुआ है।

मोदी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि हॉरिजंटल डिवाइड नजर आया। जनता का मूड राजनीतिक लोगों से बिल्कुल जुदा था। कहा कि नोटबंदी के दौरान सरकार और जनता साथ-साथ थी।

सदन में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर टिप्पणी की इसके तुरंत बाद सदन में कांग्रेस में हंगामा शुरू कर दिया। दरअसल, पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मनमोहन सिंह के लिए कहा कि बाथरूम में रेनकोट पहन कर नहाने की कला सिर्फ डॉक्टर साहब ही जानते हैं।

भीम ऐप पर एक पैसा खर्च नहीं हुआ

भीम ऐप पर एक पैसा खर्च नहीं हुआ

कैशलेस और डिजिटल ट्रांजेक्शन के व्यवस्था पर पीएम मोदी ने कहा कि जिस देश की जनता को अनपढ़ माना जाता है वो बटन दबाकर वोट देता है। ये हो सकता है कि व्यवस्था के पूरी तरह से लागू होने में थोड़ा बहुत देर लगे लेकिन यह कहना कि यह सोच ही गलत है, इस नकारात्मकता के साथ हम देश का विकास नहीं कर सकते हैं।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस नेता आनंद शर्मा कह रहे हैं डिजिटल को प्रमोट करने के लिए इतना क्यों खर्चा किया जा रहा है? मैं उन्हें बता दूं कि भीम एप पर एक पैसा भी खर्च नहीं हुआ।

आरबीआई का किया हमेशा सम्मान

आरबीआई का किया हमेशा सम्मान

पीएम ने कहा कि मुझ पर, सरकार और पार्टी पर तो हमला होगा ही लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक और उनके गवर्नर को खींचना गलत है। कहा कि हमने हमेशा संस्थाओं का सम्मान किया है। पीएम ने कहा कि आरबीआई की स्वायत्ता को सबसे ज्यादा हमने महत्व दिया।

कहा कि अब तक 1 करोड़ 65 लाख से ज्यादा परिवारों को गैस कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें: विवादित IPS अफसर कल्‍लूरी ने छुट्टी कैंसिल कराई, हेडक्‍वार्टर में हुए तैनात

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi replied to debate on motion of thanks to President’s address in Rajya Sabha
Please Wait while comments are loading...