• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुवाहाटी में पीएम मोदी का काले झंडों से हुआ स्वागत, लगे 'Go Back' के नारे

|

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नॉर्थ ईस्ट के दो दिन के दौरे पर शुक्रवार शाम को गुवाहाटी पहुंचे, जहां प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर उनका जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है। सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर प्रदर्शनकारी पीएम मोदी का विरोध कर रहे थे, जिसमें कई सिविल सोसायटी ग्रुप के अलावा ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के प्रदर्शनकारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि शनिवार को पीएम के खिलाफ कई प्रदर्शनकारी संगठन पूरी योजना के साथ विरोध प्रदर्शन करने उतरेंगे। सिटीजनशिप अमेंडमेंट को लेकर अरुणाचल प्रदेश, असम और त्रिपुरा में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

गुवाहाटी में पीएम मोदी का काले झंडों से हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी का काफिला जब गुवाहाटी एयरपोर्ट से होकर राजभवन की ओर जा रहा था, तभी कई प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और 'नरेंद्र मोदी गो बैक के नारे लगाए।' इस बीच सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर पूर्वोत्तर में आंदोलन जारी है और उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री के शनिवार को इस क्षेत्र में दौरे पर भी विरोध प्रदर्शन और ज्यादा देखने को मिलेंगे।

विवादास्पद कानून को लेकर इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बाद मोदी की यह पहली यात्रा है। जल्द ही राज्यसभा में सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पेश होने की उम्मीद है। बता दें कि पिछले महीने निचले सदन लोकसभा ने भारी विरोध प्रदर्शन के बीच यह बिल पारित कर दिया था।

इस बिल के पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अवैध शरणार्थियों को त्रिपुरा में रहने और देश की नागिरकता हासिल होगी। इसमें बिल में सिर्फ गैर मुस्लिम लोग ही शामिल है, जिन्हें भारत की नागरिकता मिलेगी।

सरकार के इस कदम से पूरे नॉर्थ ईस्ट में बवाल हो रहा है। नॉर्थ ईस्ट में कई जगहों में भारत विरोधी भी नारे लगाए गए हैं, जिसके बाद कई स्थानीय नेताओ को हिरासत में लिया गया है। प्रदर्शनाकारियों और स्थानीय नेताओं का आरोप है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल असम समझौते के खिलाफ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi Greeted With Black Flags in Guwahati over Citizenship Amendment Bill
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X