• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: शराब मिलने के जश्न में लोगों ने पटाखे जलाए, दुकानों की उतारी आरती, जमकर नाचे लोग

|

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लॉकडाउन है। जिस तरह से हर रोज संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। लेकिन आज से लॉकडाउन-3 में लोगों को कुछ राहत दी गई है। इसमे शराब की बिक्री में छूट भी दी गई है। पूरे देश में शराब की बिक्री पर लगी पाबंदी को हटा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी रेड, ग्रीन, ऑरेंज जोन में शराब की बिक्री की जा रही है। शराब की बिक्री को लेकर लोग किस कदर उत्साहित हैं, इसकी बानगी देश के अलग-अलग शहरों से आ रही तस्वीर कर रही है।

    Lockdown-3 शराब की दुकान खुलते ही शख्स ने दुकान के सामने की आरती, फिर तोड़ा नारियल | वनइंडिया हिंदी
    लोगों में जबरदस्त खुशी

    लोगों में जबरदस्त खुशी

    शराब की बिक्री पर लगी पाबंदी हटने से कुछ लोगों में इस कदर खुशी है कि वह इसका जश्न पटाखे छुड़ाकर कर रहे हैं। कई लोग शराब की दुकानें खुलने के बाद यहां आरती और पूजा करके इसका स्वागत कर रहे हैं, कुछ दुकानदारों ने तो ग्राहकों को माला पहनाई, उनकी पूजा की तो कुछ लोग शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतार में लगे हैं और ताली बजाकर इसका स्वागत कर रहे हैं। यही नहीं लोग केंद्र सरकार का इस फैसले के लिए अभिनंदन कर रहे हैं। बता दें कि सरकार ने सभी जोन में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की बिक्री की छुट दी है। सिर्फ कंटेनमेंट यानि हॉटस्पॉट इलाकों में शराब की बिक्री पर रोक है।

    लोगों ने जलाए पटाखे

    लोगों ने जलाए पटाखे

    कर्नाटक के कोलार में लोगों ने शराब बिकने की खुशी में शराब की दुकान के बाहर जमकर पटाखे जलाए। एक व्यक्ति हाथ में लेकर पटाखे जला रहा है, वह शराब मिलने की खुशी में डांस भी करने लगता है। कुछ लोग तो शराब को हाथ में उपर उठाकर जीत का जश्न भी मनाते हुए दिखे। कुछ ऐसा ही हाल देश के तमाम इलाकों में देखने को मिला।

    सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    लेकिन इस बीच इस तरह की भी तमाम खबरें सामने आई कि शराब की दुकानों के सामने लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ी और लोगों की भीड़ लग गई। लोग शराब खरीदने के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए। दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसा की खबरें सामने आई हैं। बहरहाल शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भारी भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

    इसे भी पढ़ें- Covid Hotspots: ये फैक्टर भी कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी के लिए हो सकते हैं बड़े जिम्मेदार!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    People celebrate sale of liquor crackers burst offered prayer dance in front of shop.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X