• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PayTm यूजर्स ध्यान दें! आज से बदल गया नियम, इस काम के लिए देना होगा अतिरिक्त शुल्क

|

नई दिल्ली। पेटीएम यूजर्स को कंपनी की तरफ से बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि आज यानी 28 दिसंबर से ऐप के वॉलेट में पैसे डालने पर आपसे अतिरिक्त शुल्क वसूला जाएगा। दरअसल ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने शनिवार को अपने कुछ नियमों में बदलाव किया है जिससे यूजर्स की जेब पर भी असर पड़ा है। अगर आप भी पेटीएम यूजर हैं तो आज से आपको वॉलेट में पैसे ऐड करने पर चार्जेज देना पड़ेगा।

10,000 रुपये तक नहीं लगेगा चार्ज

10,000 रुपये तक नहीं लगेगा चार्ज

यहां आपको बता दें कि यह अतिरिक्त शुल्क सिर्फ तब लिया जाएगा जब आप वॉलेट में अपने क्रेडिट कार्ड से पैसे डालेंगे। किसी डेबिट कार्ड या बैंक से पैसे डालने पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा इसके अलावा क्रेडिट कार्ड से 10000 रुपये तक पैसे ऐड करने की छूट दी गई है। लेकिन फिर भी यह नियम कुछ यूजर्स के लिए झटका साबित हो सकता है जो क्रेडिट कार्ड से अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे डालते हैं। अगर आप क्रेडिट कार्ड से 10 हजार रुपये से अधिक पैसा डालते हैं तो आपको 1.7% चार्ज के साथ जीएसटी देना होगा।

इन पर मिली छूट

इन पर मिली छूट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप 10,000 से एक रुपये भी ज्यादा ऐड करते हैं तो आपसे पूरे 10,001 रुपये पर अतिरिक्त चार्ज वसूला जाएगा। मालूम हो कि नियमों में बदलाव सिर्फ वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर हुआ है, डेबिट कार्ड और बैंक से ट्रांसफर करने पर अभी भी कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं अगर आप मर्चेंट साइट से कुछ खरीददारी करते हैं तो भी आपको कोई शुल्क नहीं देना। इसके अलवा पेटीएम वॉलेट से किसी और के वॉले में पैसे भेजने पर भी कोई चार्ज नहीं है।

कभी भी कर सकते हैं मनी ट्रांसफर

कभी भी कर सकते हैं मनी ट्रांसफर

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए 24 घंटे फंड ट्रांसफर की सुविधा दी है। आरबीआई की इस सुविधा के बाद के बाद मोबाइल वॉलेट कंपनी Paytm ने भी नई सर्विस शुरू कर दी है। पेटीएम की इस नई सुविधा के बाद अब आप अपने मोबाइल वॉलेट से हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे फंड ट्रांसफर कर सकेंगे। आरबीआई (RBI) के इस निर्देश के बाद डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने यह सर्विस शुरू भी कर दी है। 24 घंटे फंड ट्रांसफर की सुविधा के बाद Paytm तीन तरीकों से 24 घंटे रुपए ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट ऐप बन गया है।

भाजपा किसी भी तरह देश को 'हिंदू राष्ट्र' बनाना चाहती है, एनआरसी, एनपीआर इसी का हिस्सा: चिदंबरम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Paytm wallet will be charged for adding money to credit card
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X