• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

परमबीर सिंह होंगे मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर, आज रिटायर हो रहे हैं संजय बर्वे

|

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस के नए आयुक्त (कमिश्नर) का चुनाव हो चुका है, परमबीर सिंह मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर चुने गए हैं वह मौजूदा आयुक्त संजय बर्वे की जगह लेंगे। बता दें कि मुंबई पुलिस के वर्तमान कमिश्नर संजय बर्वे का कार्यकाल आज यानी कि 29 फरवरी को समाप्त हो रहा है। संजय बर्वे का कार्यकाल पिछले साल 30 नवंबर को ही समाप्त हो गया था लेकिन उन्हें पद पर 3 महिनों का एक्सटेंशन दिया गया था, वह आज रिटायर हो रहे हैं। उनके स्थान पर नए पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पदभार संभालेंगे।

Param Bir Singh appointed new Mumbai Police Commissioner

बता दें कि मुंबई पुलिस के कमिश्नर चुने जाने से पहले परमबीर सिंह एन्टी करप्शन ब्यूरो डीजी पद पर नियुक्त थे, वह एटीएस में डिप्टी आईजी के पद पर भी काम कर चुके हैं। सिंह चंद्रपुर व भंडारा के जिला पुलिस अधीक्षक भी रह चुके हैं, परमबीर सिंह साल 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं और उनका सर्विस रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कमिश्नर की रेस में 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनीश शेठ भी शामिल थे लेकिन आखिरी समय पर परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस का आयुक्त चुना गया है।

भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच में निभाया अहम रोल

मुंबई पुलिस के नए पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को साल 2018 में हुए भीमा कोरेगांव हिंसा के जांच की जिम्मेदारी दी गई थी। भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गई गिरफ्तारियों पर उन्होंने मीडिया को बताया था कि भीमा कोरेगांव हिंसा राज्य सरकार के खिलाफ एक सोची-समझी साजिश थी और पुलिस के पास इसके पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने खुलासा किया था कि भीमा कोरेगांव में हिंसा फैलाने का प्लान घटना के 8 महीने पहले ही बनाया जाने लगा था।

वो देश जिसने कोरोना वायरस के सभी मरीजों को ठीक कर दिया, जानिए कैसे हुआ चमत्कार?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Param Bir Singh appointed new Mumbai Police Commissioner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X