गुजरात चुनाव: आतंकियों के निशाने पर मोदी, योगी और शाह, बड़े हमले की तैयारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है तो कांग्रेस ने भी पूरा जोर लगाया हुआ है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान से आए आतंकवादी गुजरात में कोई बड़ा हमला कर सकते है और आतंकियों के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। खुफिया सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तानी आतंकी समुंदर के रास्ते आकर हमला कर सकते हैं।

गुजरात चुनाव: आतंकियों के निशाने पर मोदी, योगी और शाह, बड़े हमले की संभावना

चुनाव के दौरान पाकिस्तानी आतंकी कोई बड़ा हमला कर सकते हैं। ऐसे में कोस्ट गार्ड ने आतंकी हमलों से निपटने के लिए खास रणनीति बनाई है। कोस्ट गार्ड ने 10 युद्धपोत दिनरात निगरानी के काम के लिए पाकिस्तान से लगने वाली समुद्री सरहद पर तैनात किये हैं। हर दिन तीन से चार हेलीकॉप्टर हवाई निगरानी में लगे हुए हैं। इसके साथ ही कोस्ट गार्ड के कमांडो मरीन पुलिस के साथ हाई स्पीड बोट पर समंदर में निगरानी का काम कर रहे हैं। कोस्ट गार्ड के दो बड़े निगरानी शिप समंदर में अंतरराष्ट्रीय सरहद यानी आईएमबीएल पर चौबीसों घंटे तैनात है।

खुफिया जानकारी इकट्ठा करने और साझा करने के लिए एसएमएसी यानी सब्सिडरी मल्टी एजेंसी सेंटर के साथ कोस्ट गार्ड के अधिकारी हर रोज बैठक कर रहे हैं। जिससे खुफिया जानकारी को लेकर बेहतर तालमेल रहे। कोस्ट गार्ड मछुआरों को संभावित आतंकी हमलों से सावधान करने का भी काम कर रहा है। इसके लिए मछुआरों को खास ट्रेनिंग और जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही कोस्ट गार्ड के अधिकारी चुनावों के दौरान सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार के साथ भी तालमेल कायम कर रहे हैं।

अमरनाथ मंदिर में पर्यावरण सुरक्षा के लिए एनजीटी ने बनाई कमेटी, दिए ये निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani terrorists are planning to attack in Gujarat Ahead of Assembly Elections, PM modi, amit shah yogi adityanath is target
Please Wait while comments are loading...