• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PAK आर्मी ने फिर एडिट किया इमरान खान का भाषण? 6 मिनट के वीडियो में 7 कट

|

नई दिल्ली। भारत द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद दोनों के बीच तनाव अपने चरम पर है। बुधवार को पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ की कोशिश की गई। जिसका भारत की ओर जवाब दिया गया। इस कार्रवाई में भारत का एक जेट क्रैश हुआ है जबकि पाकिस्तान के भी एक विमान को मार गिराया गया है। इसके बाद आज भारतीय समय अनुसार शाम 4 बजे के आसपास पाकिस्तान के पीएम इमरान खान एक बार फिर से सामने आए हैं। पाकिस्तान को संबोधित करते हुए इमरान ने दोनों देशों को बातचीत के जरिए मसला हल करने के लिए कहा है।

pakistani army again edited imran khan speech video over air strike

अब खबर यह सामने आ रही है कि, पाकिस्तान के पीएम जो वीडियो सामने आया है। उसे कई बार एडिट किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस 6 मिनट के वीडियो में सात कट लगे थे। एक बार फिर से सवाल खड़ा हो रहा है कि, क्या पाकिस्तान की सेना औऱ आईएसआई की ओर से ये बयान दिलाए जा रहे है। इससे पहले पुलवामा हमले के बाद भी इमरान खान ने एक वीडियो जारी किया था। उसी वीडियो को भी लगभग 20 बार एडिट किया गया था।

अगर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बयान वाले वीडियो को ही ध्यान से देखें तो उसमें ही गड़बड़ दिखाई दे रही है। लगभग 6 मिनट के वीडियो में ही 7 से अधिक कट लगे हुए थे, यानी वीडियो को कई बार एडिट किया गया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये एक रिकॉर्डेड वीडियो है, ना कि कोई लाइव वीडियो। इस वीडियो में ही इतने कट दिख रहे हैं, जिससे यह साफ हो जाता है कि इमरान खान बिना सेना के कुछ फैसला नहीं ले सकते हैं।

इससे पहले पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने 6 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें 1.40 सेकंड, 1.48 सेकंड, 1.55 सेकंड पर एडिट किया गया है। उसके बाद वीडियो के अंत तक कई बार कट मारे गए हैं। यह स्पष्ट है कि वीडियो को कई स्थानों पर एडिट किया गया था। आज के अपने संबोधन नें पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि, पाकिस्तान नहीं चाहता की दहशतगर्दी के लिए उसकी जमीन का इस्तेमाल हो। इमरान ने कहा कि मैं हिन्दुस्तान से कहना चाहता हूं कि हम लोग अक्ल और भरोसे से काम लें। उन्होंने कहा कि दुनिया में इससे पहले जो जंग हुई तो है लेकिन इसका पता नहीं चला कि वो खत्म कब होंगी।

पाक पीएम इमरान खान बोले- हम बैठकर हर मसला हल करने को तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistani army again edited imran khan speech video over air strike
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X