• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक पीएम का आतंक प्रेम, यासीन मलिक को बचाने के लिए दुनिया के सामने गिड़गिड़ा रहा शहबाज शरीफ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: अलगाववादी नेता यासीन मलिक को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा फंडिंग के आरोप में दोषी ठहराए जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आतंकवादी प्रेम जगा है। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक का समर्थन किया है। उसे बचाने के लिए पाक पीएम दुनिया के सामने गिड़गिड़ा रहा है। उन्होंने दुनिया के नेताओं से इस पर ध्यान देने का आह्वान किया है।

शहबाज शरीफ

शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि दुनिया को जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक कैदियों के साथ भारत सरकार के दुर्व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए। सोमवार को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि दुनिया को जम्मू और कश्मीर (IIOJK) में राजनीतिक कैदियों के साथ भारत सरकार के दुर्व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए। कश्मीरी नेता यासीन मलिक को फर्जी आतंकवाद के आरोपों में दोषी ठहराना व्यर्थ प्रयास है। भारत के मानवाधिकारों के हनन की आलोचना करने वाले वाली आवाजों को चुप कराने का निरर्थक प्रयास है। दुनिया के नेताओं से उन्होंने मोदी सरकार को दोषी ठहराने की अपील की।

क्वाड सम्मेलन के समय उछाला कश्मीर मुद्दा

शहबाज शरीफ ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को उस वक्त उछाला है जब पीएम मोदी जापान में क्वाड सम्मेलन में शामिल होने गए हैं। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता होगी।

टेरर फंडिंग में यासीन मलिक गिरफ्तार

बता दें कि कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के एक केस में दोषी करार दिया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक अदालत ने गुरुवार, 19 मई को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) प्रमुख यासीन मलिक को दोषी पाया है। एनआईए कोर्ट अब इस मामले में 25 मई को अगली सुनवाई करेगा। 25 मई से ही यासीन मलिक की सजा पर भी बहस होगी।

यासीन मलिक ने सभी आरोपों को किया स्वीकार

2017 में कश्मीर घाटी में अशांति पैदा करने वाले कथित आतंकवाद और अलगाववादी गतिविधियों से संबंधित एक मामले में यासीन मलिक पर गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है। मंगलवार को यासीन मलिक ने सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक टेरर फंडिंग केस में दोषी करारयह भी पढ़ें- जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक टेरर फंडिंग केस में दोषी करार

Comments
English summary
Pakistan PM love of terror Shahbaz Sharif pleaded in front of world to save Yasin Malik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X