• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस पर आनंद शर्मा के बाद पी चिदंबरम भी हुए मोदी सरकार के मुरीद

|

नई दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए गए कदमों को देखने के बाद भी मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं। राहुल ही नहीं प्रियंका गांधी ने भी इस मसले पर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा था। लेकिन, कांग्रेस पार्टी के कम से कम दो वरिष्ठ नेता इस मामले में राहुल-प्रियंका की हां में हां मिलाने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। पहले वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने मोदी सरकार की तैयारियों को सराहा और अब पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम भी सरकार के प्रयासों की तारीफ कर रहे हैं, अलबत्ता उन्होंने वक्त के साथ कुछ और कदम उठाने की सलाह भी दिए हैं।

On coronavirus after Anand Sharma, P Chidambaram also praised the Modi government

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 107 पहुंच चुकी है। लेकिन, फिर भी चीन के पड़ोसी मुल्क होते हुए और सवा सौ करोड़ की आबादी होने के बावजूद भारत सरकार ने इसके प्रकोप से बचने के लिए जो उपाय किए उसकी काफी सराहना हो रही है। क्योंकि, कहा जा रहा है कि इस विषय पर मोदी सरकार शुरू से ही काफी अलर्ट हो गई थी, जिसके चलते बाकी यूरोपीय देशों के मुकाबले भारत इसके भयावह दुष्प्रभाव के असर को कम करने में अबतक सफल रहा है। यही नहीं कोरोना वायरस के केंद्र वुहान से भी भारतीयों को जिस तत्परता के साथ केंद्र सरकार वापस लाने कामयाब हुई उसकी भी सराहना की जा रही है।

मोदी सरकार के इन्हीं प्रयासों की तारीफ करते हुए पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि, "कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई 'अब तक, अच्छी है', लेकिन क्या हम और कर सकते हैं? पॉजिटिव कोरोना वायरस मामलों ने एक सप्ताह में 31 से 84 तक की छलांग लगाई है। कुछ राज्य सरकारों ने आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है। केंद्र सरकार को और उपायों पर विचार करने का समय है।"

उन्होंने ये भी लिखा है कि "आईएमसीआर की चेतावनी पर ध्यान देने का समय है, यदि हमारे पास स्टेज-3 पर वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 30 दिन की खिड़की है, तो हमें तेजी से और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए।"

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा था कि वे सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों और कोरोना वायसर को चेक करने के लिए की गई तैयारियों को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कर रहा है, जो इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए बेहद जरूरी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव इस मसले पर मोदी सरकार को खूब कोस चुके हैं। राहुल ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है, जिसका देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है, लेकिन मोदी सरकार इसके लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है। जबकि, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि देश की चुनी हुई सरकार को गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो पीएम मोदी देश से संबंधित जरूरी विषयों पर भी बोल दें।

इसे भी पढ़ें- Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए हर राज्य के लिए Helpline नंबर, यहां देखिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On coronavirus after Anand Sharma, P Chidambaram also praised the Modi government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X