• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Odisha: एसटीएफ ने किया कार्गो चोरी गिरोह का पर्दाफाश, 13 लाख रुपए का माल जब्त

|

नई दिल्ली। क्राइम ब्रांच की एक स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने रविवार को ओडिशा के कटक जिले के पास कार्गो चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ओडिशा पुलिस महानिदेशक ने बताया कि एसटीएफ ने एक संगठित कार्गो चोरी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपरियो के पास से 50 से ज्यादा मीट्रिक टन लो ऐश मेटालर्जिकल (एलएएम) कोक जब्त किया है, जिसकी कीमत 13 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है। इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Odisha STF exposes cargo theft gang seized goods worth Rs 13 lakh

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एसटीएफ की एक टीम गत शनिवार एनएच -66 के पास बदमाशों द्वारा अंतरराज्यीय वाहनों से महंगी माल की चोरी और अवैध रूप से माल उतारने के संबंध में विश्वसनीय इनपुट मिले, जिसके बाद बाबा धवलेश्वर कोल डिपो में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान एसटीएफ को मौके पर लो ऐश मेटेलर्जिकल कोक (एलएएम कोक) से लदे आठ ट्रक मिले।

कोयला घोटाले में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री दिलीप रे को मिली बड़ी राहत, दिल्ली HC ने 3 साल जेल की सजा की सस्‍पेंड

एसटीएफ ने एक प्रेस रिलीज में कहा, रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 54 मीट्रिक टन लाम कोक चोरी करने और बिक्री के उद्देश्य से अवैध रूप से बदमाशों द्वारा मौके पर संग्रहीत किया गया था। जब्त सामग्री की कीमत लगभग 13,50,000 रुपए है। एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा -379, 411, 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और अदालत में पेश किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha STF exposes cargo theft gang seized goods worth Rs 13 lakh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X