• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा के कटक में ट्रेन हादसा, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 यात्री घायल

|

भुवनेश्वर। ओडिशा के कटक में गुरुवार सुबह रेल हादसा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी से टकराने के बाद लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए।

    Lokmanya Tilak Express Train के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, 40 Passenger घायल। वनइंडिया हिंदी

    बताया जा रहा है कि ये हादसा सुबह सात बजे करीब हुआ। इस हादसे में कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे एक्सीडेंट मेडिकल वैन घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है, जिसके कुछ देर में मौके पर पहुंचने की संभावना है। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

    ईस्ट कोस्ट रेलवे ने बचाव और राहत कार्यों के अलावा दुर्घटना और घायल यात्रियों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर -1072 जारी किया है। सीएनएन न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, कम से कम 40 यात्री घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें 7 की हालत गंभीर है। ये ट्रेन मुंबई से भुवनेश्वर जा रही थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलगांव और नरगुंडी के बीच मालगाड़ी के गार्ड वैन से टकराने के बाद सुपर फास्ट एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए, इस टक्कर का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है।

    ये भी पढ़ें: Nirbhaya Case: दोषी मुकेश ने की फांसी की तारीख पर रोक की मांग, पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई आजये भी पढ़ें: Nirbhaya Case: दोषी मुकेश ने की फांसी की तारीख पर रोक की मांग, पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई आज

    20 लोग घायल- रेलवे

    अभी-अभी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) का रेल हादसे पर बयान आया है। इनके मुताबिक, सलगांव के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, इस हादसे में 20 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है। CPRO ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

    English summary
    Odisha: Mumbai-Bhubaneswar lokmanya tilak terminus Express derails in Cuttack
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X