• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय मंत्री: खुद को भारतीय नहीं मानने वाला PM मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहे जाने पर गर्व...

|

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को 'भारत का पिता' कहे जाने पर गर्व महसूस नहीं करने वाला खुद को भारतीय नहीं मानने वाला ही होगा। गौरतलब है कि ट्रंप ने देश को एकजुट करने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की थी।

Not Proud Of Father Of India Praise For PM modi,May be Not Indian says Jitendra Singh

डाक विभाग में केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण एवं निगरानी प्रणाली (सीपीजीआरएएमएस) सुधारों की शुरुआत किए जाने संबंधी कार्यक्रम से इतर सिंह ने कहा कि भारत का सम्मान आज जिस ढंग से किया जा रहा है, वह पहले दुर्लभ था। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग विदेश में रहते हैं, उन्हें आज भारतीय होने पर गर्व है। यह पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उनकी व्यक्तिगत पहुंच की वजह से हो रहा है।

ट्रम्प द्वारा मोदी को 'भारत का पिता' कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी किसी अमेरिकी राष्ट्रपति से किसी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ऐसा शब्द नहीं सुना है। यदि अमेरिका या इसके राष्ट्रपति की ओर से कोई निष्पक्ष और साहसिक बयान आता है तो मुझे लगता है कि हर भारतीय को गर्व महसूस होना चाहिए, चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल या विचारधारा से जुड़ा हो। कुछ कांग्रेस नेताओं के यह कहने पर कि केवल एक ही राष्ट्रपिता हो सकता है, सिंह ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को ट्रम्प से बहस करनी होगी।

ये भी पढ़ें- राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को चेतावनी, 1971 की गलती मत करना, PoK क्या होगा सोच लेना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Not Proud Of Father Of India Praise For PM modi,May be Not Indian says Jitendra Singh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X