• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

jharkhand assembly election 2019: CM रघुवर दास नहीं, मोदी-शाह संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान!

|

नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार की तैयारियां कर ली है। इसी बीच प्रदेश से बीजेपी के चुनाव प्रचार को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार की कमान संभालने वाले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह झारखंड में भी बीजेपी के लिए रैली करेंगे। राज्य में दोनों दिग्गज राष्ट्रीय मुद्दे पर विपक्ष को घेरेंगे। झारखंड चुनाव में बीजेपी के लिए सबसे बड़ी समस्या मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व CM रघुवर दास को जनता अब पसंद नहीं करती।

Not CM Raghubar Das pm Modi amit Shah will be take charge of election campaign

गौरतलब है कि, नामांकन के आखिरी दिन 13 नवंबर को सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की दो सहयोगी पार्टियों के साथ गठबंधन टूट गया था। वहीं दूसरी तरफ युनाइटेड और लोजपा ने भी इसबार के चुनाव में अकेले-अकेले लड़ने का निर्णय लिया है। उधर सीएम रघुवर दास को अलोकप्रियता की खबर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कानों तक पहुंच गई है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक बीजेपी ने सर्वसम्मति से इस चुनाव में फैसला लिया है कि पार्टी मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान चुनाव के बाद करेगी।

झारखंड: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 15 प्रत्याशियों के नाम शामिल

मुख्यमंत्री पद के लिए रघुवर दास का नाम हटाए जाने के बाद एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि, विधानसभा चुनाव में हम आत्मघाती स्थिति में होंगे। हम जानते हैं कि उनसे पार्टी का मोह भंग हो गया है लेकिन वह हमारे रामचंद्र हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेताओं ने बताया कि बूध अध्यक्षों से लेकर पीएम मोदी तक सभी चुनाव प्रचार में सक्रिय रहेंगे लेकिन राज्य में प्रधानमंत्री कितनी रैलियों को संबोधित करेंगे यह अभी साफ नहीं है। बता दें कि, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। 81 विधानसभा सीट पर पांच चरणों में मतदान होना है। पहले दिन की वोटिंग 30 नवंबर को होगी और 20 दिसंबर तक चलेगी। मतदान पूर्ण होने के बाद 23 दिसंबर को उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Not CM Raghubar Das pm Modi amit Shah will be take charge of election campaign
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X