• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: सीएम केजरीवाल ने की सेना बुलाने की मांग, कहा- पुलिस हालात नियंत्रित करने में नाकाम

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है। हिंसा के चलते अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है और 200 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। दिल्ली की स्थिति को लेकर गृहमंत्री अमित शाह तीन बार बैठक भी कर चुके हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी प्रभावित इलाकों का जायजा लिया है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सेना बुलाने की मांग की है।

'स्थिति चिंताजनक है'

'स्थिति चिंताजनक है'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'स्थिति चिंताजनक है। पुलिस सारी कोशिशों के बावजूद भी स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। सेना को बुलाया जाना चाहिए और प्रभावित इलाकों में तुरंत कर्फ्यू लगाया जाना चाहिए। मैं इस संबंध में गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख रहा हूं।' बता दें बीती रात केजरीवाल के आवास के बाहर भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पुलिस ने बुधवार तड़के करीब 3.30 बजे वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर लोगों को वहां से हटाया।

सीलमपुर पहुंचे अजीत डोभाल

अजीत डोभाल देर रात हालात का जायजा लेने के लिए सीलमपुर पहुंचे। डोभाल ने पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की। सीलमपुर स्थित डिप्टी कमिश्नर ऑफ उत्तर-पूर्वी पुलिस के ऑफिस में करीब एक घंटे तक पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अजीत डोभाल सीलमपुर से निकले।

केजरीवाल ने की शांति बनाए रखने की अपील

केजरीवाल ने की शांति बनाए रखने की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। केजरीवाल ने अपने आवास पर भी राजधानी के हिंसा प्रभावित इलाकों के अधिकारियों और विधायकों के साथ बैठक की है। साथ ही वह अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद उन्होंने कहा, सब लोग चाहते हैं कि हिंसा रुकनी चाहिए, हिंसा से किसी का भी भला नहीं हो रहा। गृहमंत्री जी के साथ बैठक बहुत सकारात्मक रही, जिसमें पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर सबने ये तय किया कि ये हमारी सबकी दिल्ली का मामला है और हम सब मिलकर दिल्ली में शांति बहाल करेंगे।

Delhi Violence: आधी रात को छात्रों ने घेरा केजरीवाल का घर, पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर हटाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
north east delhi violence cm arvind kejriwal said army should be called situation is alarming.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X